Friday, May 03, 2024
Advertisement

ENG vs SL: वर्ल्ड कप में लगातार तीन हार के बाद जोस बटलर का बड़ा बयान, कहा- रातों रात खराब खिलाड़ी...

World Cup 2023: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रही है। टीम को 5 मैचों में से 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भी उसे एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 27, 2023 8:17 IST
eng vs sl- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

ENG vs SL World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का खराब प्रदर्शन जारी है। उसे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 33.2 ओवरों में 156 रनों पर ही ढेर हो गई। जिसके जवाब में श्रीलंका ने 25.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

हार के बाद जोस बटलर का बड़ा बयान

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद माना कि टूर्नामेंट उनके लिए बेहद निराशाजनक रहा है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में 10 टीम के बीच नौवें स्थान पर चल रही है। बटलर ने कहा कि यह बेहद कड़ा और निराशाजनक टूर्नामेंट रहा है। मैं खुद से और सभी खिलाड़ी निराश हैं कि वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस समय इसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं, आत्मविश्वास से भरे। आप रातों रात खराब खिलाड़ी नहीं बन जाते, आप रातों रात खराब टीम नहीं बन जाते। मुझे लगता है कि यही सबसे बड़ी हताशा है कि हम अब तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार नहीं खेल पाए और इसका कोई स्पष्ट कारण नहीं है। इस समय किसी पर अंगुली नहीं उठा सकता। 

श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद 

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा जीत से आत्मविश्वास से भरे श्रीलंका के कप्तान कुसाल मेंडिस ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम वर्ल्ड कप के बाकी बचे लीग चरण में अच्छा प्रदर्शन करके सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहेगी। टीम की पांच मैच में यह दूसरी जीत है। मेंडिस ने कहा कि नेट रन रेट में सुधार हमारे लिए काफी अच्छा है। शुरुआती कुछ ओवरों में हमने काफी अच्छा किया और फिर इसे जारी रखा। सभी ने आज काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमें चार मैच और खेलने हैं, मुझे लगता है कि अगर हम एकजुट होकर इस तरह का प्रदर्शन और कर पाएं तो हमारे पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका होगा। 

श्रीलंका के लिए इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन 

इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाज लहिरू कुमारा ने शानदार स्पेल डालते हुए 7 ओवरों में 35 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जबकि रजिता और मैथ्यूज ने 2-2 विकेट लिए। महीश तीक्ष्णा को एक विकेट मिला। वहीं, इंग्लैंड के 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और सदीरा समाराविक्रमा ने 132 रनों की बड़ी साझेदारी की। निसांका ने 83 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए, जबकि सदीरा ने 54 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG मैच से पहले विराट कोहली ने उठाया कदम, हार्दिक पांड्या की नहीं खलेगी कमी!

Team India: वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, ये दिग्गज संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement