Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

18 साल के इस ऑलराउंडर पर सभी टीमों की नजरें, ऑक्शन में करोड़पति बनना तय

ये खिलाड़ी ऑक्शन में सबसे महंगा बिकने वाला युवा क्रिकेटर बन सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 21, 2022 14:10 IST
IPL Auction- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL Auction

IPL 2023 Mini Auction: दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस वक्त 23 दिसंबर को होने वाले आईपीएल मिनी ऑक्शन पर टिकी हुई हैं। खिलाड़ियों के इस बाजार में दुनियाभर के खिलाड़ियों पर 10 टीमें बोली लगाएंगी। खासकर विदेशी खिलाड़ियों पर सभी की नजरें एक बार फिर से रहने वाली हैं। इस साल नीलामी में एक 18 साल के ऑलराउंडर पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। इस बार ऑक्शन में एक ऐसे ऑलराउंडर का भी नाम है जो सिर्फ 18 साल का है और उसके ऊपर नीलामी में भारी बोली लगने वाली है।

इस खिलाड़ी पर सभी की नजरें

हम बात कर रहे हैं 18 साल के ऑलराउंडर रेहान अहमद की। रेहान ने हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में डेब्यू किया था। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए थे। यहां तक इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम भी इस खिलाड़ी का नाम नीलामी में देख काफी उत्सुक हैं। मैकुलम ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को अगर आईपीएल की नीलामी में चुना जाता है तो या शानदार होगा। 18 वर्षीय अहमद अपने टेस्ट डेब्यू पर पारी में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 48 रन देकर पांच विकेट लिए थे। 

Rehan Ahmed

Image Source : AP
Rehan Ahmed

रेहान अहमद दे चुके हैं नीलामी में नाम

अहमद ने भी शुक्रवार को कोच्चि में होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत कराया है। उनका आधार मूल्य 40 लाख रुपए है। मैकुलम ने मंगलवार को बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में कहा, ‘‘अगर उसे आईपीएल में चुना जाता है तो यह बहुत अच्छा होगा। अगर ऐसा होता है तो यह शानदार होगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘उसे अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनसे अनुभव हासिल करने का मौका मिलना चाहिए। क्या किसी अन्य 18 वर्षीय खिलाड़ी को ऐसा मौका मिलता है। वह पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है।’’

पहले ही मैच में किया कमाल

18 साल के इस युवा ऑलराउंडर ने कराची टेस्ट में अपना लोहा मनवाया। बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने वाले रेहान डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बने। उन्होंने पाकिस्तान की दूसरी पारी में 5 खिलाड़ियों का शिकार किया। इस दौरान कप्तान बाबर आजम और फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सऊद शकील को अपनी जाल में फंसाया। ऐसे में पहले ही मैच में 7 विकेट लेने वाले रेहान पर अब हर किसी नजर रहने वाली है और अगर उनपर बोली लगती है तो उनका करोड़पति बनना तय है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement