Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NED vs ENG: इंग्लैंड ने बटलर के बैट पकड़े बिना ही जीता दूसरा वनडे मैच, नीदरलैंड के खिलाफ दर्ज की अजेय बढ़त

मजबूत इंग्लैंड ने नीदरलैंड को उसके घर में लगातार दूसरे वनडे में हरा दिया। इंग्लिश टीम ने इस मैच को बड़े आराम से 6 विकेट से जीत लिया 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 19, 2022 23:55 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

Highlights

  • इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया
  • इंग्लैंड ने 29 गेंद शेष रहते हासिल किया 236 का लक्ष्य
  • इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

इंग्लैंड ने सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में नीदरलैंड को 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन वनडे मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। एम्सटेलवीन में खेले गए दूसरे मुकाबले को इंग्लैंड ने 29 गेंद शेष रहते जीत लिया।

इंग्लैंड को नीदरलैंड से मिला था 236 का लक्ष्य

नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 235 रन बनाए थे। इस मुकाबले में मेजबान टीम का टॉप ऑर्डर फेल हो गया, शुरुआती चार बल्लेबाजों ने मिलकर 78 रन बनाए। वहीं पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने अकेले ही इतने रन बना दिए। उन्होंने 73 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 78 रन बनाए और अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे। छठे और सातवें नंबर पर उतरे डच बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर में 28 और 30 रन का इजाफा किया, जिसके दम पर बारिश की वजह से 41 ओवर के हुए मैच में नीदरलैंड सात विकेट पर 235 रन बनाने में सफल हुई।

इंग्लैंड ने जोरदार शुरुआत कर दर्ज की आसान जीत

इंग्लैंड के सामने 5.75 की रन रेट से 236 रन बनाने की चुनौती थी, जो टीम के टॉप ऑर्डर के सामने बौनी साबित हुई। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 73 रन और उनके जोड़ीदार फिल साल्ट ने 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों के बीच 17 ओवर में 139 रन की साझेदारी हुई। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे डाविड मलान ने बड़े आराम से 50 गेंदों में 36 रन बनाए और वे जीत हासिल करने तक क्रीज पर डटे रहे। इस सीरीज में जहां इंग्लिश टीम के तमाम बल्लेबाज चौकों छक्कों की बरसात कर रहे हैं, वहीं कप्तान ऑयन मॉर्गन के लिए ये किसी हादसे की तरह बीत रही है। वह लगातार दूसरे मैच में डक पर आउट हुए। हालांकि, पिछले मैच में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले लियम लिविंगस्टोन नाकाम हो गए लेकिन छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे मोइन अली ने नाबाद 42 रन बनाकर टीम को छह विकेट की जीत दिला दी।         

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement