PAK vs ENG: इंग्लैंड ने 17 साल बाद आकर की जीत से शुरुआत, पाकिस्तान को उसके घर में हराया, सीरीज में मिली 1-0 की लीड

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने सीरीज के पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 21, 2022 0:11 IST
Harry Brook hit winning shot- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harry Brook hit winning shot

Highlights

  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया
  • इंग्लैंड ने 4 गेंद पहले हासिल किया 259 का लक्ष्य
  • ल्यूक वुड को 3 विकेट लेने के लिए चुना गया प्लेयर ऑफ द मैच

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम 17 सालों के लंबे फासले के बाद पाकिस्तान पहुंची, कराची के नेशनल स्टेडियम में हुए सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना किया और उसे 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस मुकाबले का टॉस जीता और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। खेल के पहले एक घंटे में ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित होता नजर आया, लेकिन इसके बाद के ढाई घंटे के खेल में मैदान पर सिर्फ वही हुआ जो इंग्लैंड ने चाहा। उसने इस मैच को बड़ी आसानी से 4 गेंदें शेष रहते अपने नाम कर लिया।

शानदार शुरुआत के बाद फिसला पाकिस्तान

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त शुरुआत की। मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच 9.3 ओवर में 85 रन की सलामी साझेदारी हुई। ये पार्टनरशिप बाबर के 31 के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद टूटी। इस साझेदारी के बाद 20वें ओवर तक पाकिस्तान के विकेट लगातार रेग्यूलर इंटरवल पर गिरते रहे। रिजवान ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए और वे तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। मेजबानों की बदहाली का एंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसके पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट ल्यूक वुड ने चटकाए। उन्हें 4 ओवर में 24 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

कमजोर शुरुआत के बाद इंग्लैंड ने दर्ज की जीत

इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 159 रन का टारगेट था। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई और उसे पहला झटका तीसरे ओवर में 19 रन के स्कोर पर ही लग गया। लेकिन तीन साल के बाद टीम में वापसी कर रहे ओपनर एलेक्स हेल्स किसी धुरी की तरह क्रीज पर डटे रहे जिनके ईर्द गिर्द तमाम बल्लेबाज घूमते रहे। हेल्स ने 40 गेंदों पर मैच जिताऊ 59 रन बनाए जबकि पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे हैरी ब्रुक्स ने 25 गेंदों पर नाबाद 42 रन की पारी खेली।

इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के फ्रंटलाइन बॉलर नसीम शाह की सबसे ज्यादा ठुकाई की। नसीम ने 4 ओवर में 41 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड