Sunday, May 05, 2024
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर सकती है इंग्लैंड की टीम, अंग्रेजों के पास बचा सिर्फ ये रास्ता

England Cricket Team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इंग्लैंड ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक ही मैच में जीत हासिल की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 30, 2023 12:37 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

England Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 इंग्लैंड की टीम के लिए अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इंग्लैंड का हर दांव उल्टा पड़ा है और टीम पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई है। इंग्लैंड की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है और टीम लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है। इंग्लैंड ने पिछले सीजन वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी। लेकिन इस बार वह अपना प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए। 

10वें नंबर पर है इंग्लैंड की टीम 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं। अहम मौकों पर टीम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। इंग्लैंड की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक ही मैच जीता है। वहीं 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 2 अंक हैं और वह 10वें नंबर पर है। आईसीसी के नए नियम के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में आखिरी दो पायदान पर रहने वाली टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में जगह नहीं मिलेगी। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में पाकिस्तान सहित 8 टीमें हिस्सा लेंगी।

इस तरह से कर सकती है क्वालीफाई 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर होने के बाद भी इंग्लैंड की टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर सकती है। इंग्लैंड को मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में अभी ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने हैं। अगर इंग्लैंड की टीम ये तीनों मैच बड़े अंतर से जीत जाती है तो वह आसानी से प्वाइंट्स टेबल में ऊपर पहुंच जाएगी और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर सकती है।  

ऐसा रहा है प्रदर्शन 

इंग्लैंड की टीम ने हर बार चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लिया है। टीम ने दो बार फाइनल में भी जगह बनाई, लेकिन एक वेस्टइंडीज से और एक बार टीम को भारत से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी में 24 मुकाबले खेले हैं और 13 मैच जीते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

चैंपियंस ट्रॉफी से बिना मैच खेले ही बाहर हो गईं ये 2 टीमें, खिताब जीतने वाली टीम भी है शामिल

World Cup के बीच इस खिलाड़ी ने बढ़ाई रोहित की टेंशन, खराब प्रदर्शन से टीम के लिए बना सिरदर्द!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement