Friday, May 17, 2024
Advertisement

ENG vs NZ 3rd Test: इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी चोटिल, जुड़वा भाइयों का साथ खेलने का सपना टूटा

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में जेमी ओवरटन इंग्लैंड के लिए डेब्यू करेंगे। उन्हें ये मौका तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन की इंजरी के वजह से मिल रहा है। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 22, 2022 18:59 IST
Jamie Overton and Craig Overton- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jamie Overton and Craig Overton

Highlights

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से हैडिंग्ले में
  • जेमी ओवरटन करेंगे डेब्यू, उनके जुड़वा भाई को नहीं मिला मौका
  • जेम्स एंडरसन इंजरी के कारण हुए मैच से बाहर

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच गुरुवार 23 जून से हैडिंग्ले में खेलना है। इस मैच में मेजबान टीम प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक तब्दीली के साथ मैदान में उतरेगी। इंग्लिश टीम ने प्लेइंग इलेवन में इस बदलाव का फैसला इच्छा से नहीं, बल्कि मजबूरी में लिया है। कप्तान बेन स्टोक्स ने बताया कि इस चेंज के अलावा बाकी टीम ठीक वैसी ही रहेगी जैसी दूसरे मैच में थी।

जेमी ओवरटन करेंगे डेब्यू, जेम्स एंडरसन बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में जेमी ओवरटन इंग्लैंड के लिए डेब्यू करेंगे। उन्हें ये मौका तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन की इंजरी के वजह से मिल रहा है। एंडरसन के टखने में चोट लगी है जिसके कारण वे गुरूवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

जुड़वां भाई क्रेग पर ओवरटन को मिली वरीयता

ओवरटन के जुड़वां भाई क्रेग भी न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज की इंग्लिश स्क्वॉड में शामिल थे और उन्हें एंडरसन की जगह खिलाया जा सकता था लेकिन इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने इस नए खिलाड़ी को आजमाने का फैसला किया। मेजबान टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है लिहाजा इस फैसले को समझा जा सकता है।

एंडरसन के भारत के खिलाफ टेस्ट में खेलने पर संदेह

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एंडरसन की इंजरी पर तस्वीर साफ करते हुए कहा कि उनका टखना सूजा हुआ है और उन्हें नहीं लगता कि वह भारत के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले टेस्ट में खेलने के लिये फिट हो पाएंगे। स्टोक्स ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से जिमी ठीक नहीं है इसलिये जेमी ओवरटन इस डेब्यू करेंगे। जिमी के लिये दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें भारत के खिलाफ बड़ा टेस्ट मैच भी खेलना है। ईमानदारी से कहूं तो मुझे पूरी तरह नहीं पता कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।’’

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ हैडिंग्ले टेस्ट के लिये अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मेजबानों की प्लेइंग इलेवन निश्चित हो चुकी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम

एलेक्स लीस, जाक क्राउले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, मैथ्यू पोट्स, जेमी ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement