Monday, May 06, 2024
Advertisement

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की एकतरफा जीत, इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 229 रनों की बड़ी जीत हासिल की है। इस मैच में अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। वहीं इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 170 के स्कोर पर ही सिमट गई।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 21, 2023 20:41 IST
इंग्लैंड बनाम साउथ...- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका

England vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 20वें मैच में साउथ अफ्रीका ने मुंबई के मैदान पर इंग्लैंड को 229 रनों की बड़ी मात देने के साथ 2 अहम अंक भी बटोरे। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन 109 और मार्को यान्सन के नाबाद 75 रनों की पारी के दम पर 50 ओवरों में 399 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था। टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की ने अपने शुरुआती 5 विकेट सिर्फ 67 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए, इसके बाद उनके लिए मैच में वापस आना काफी मुश्किल हो गया था। इंग्लैंड की पारी 22 ओवरों में 170 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई। साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में गेराल्ड कोएट्जे ने 3 जबकि लुंगी एनगिडी और मार्को यान्सन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड की यह वनडे फॉर्मेट में रनों के नजरिए से सबसे बड़ी हार है।

यहां देखें मैच का लाइव स्कोर

दोनों टीमों की टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिदी। 

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), डेविड विली, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड, रीस टॉप्ली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement