Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENGW vs INDW 2nd ODI: टी20 की हार का बदला लेने उतरेगी हरमनप्रीत ब्रिगेड, वनडे सीरीज कब्जाने पर होगी नजर

ENGW vs INDW 2nd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम 21 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 20, 2022 14:21 IST
ENGW vs INDW 2nd ODI- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES ENGW vs INDW 2nd ODI

Highlights

  • पहला वनडे भारत ने 7 विकेट से जीता था
  • टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से दी थी मात
  • शेफाली वर्मा का फॉर्म रहेगा चिंता का विषय

ENGW vs INDW 2nd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नजरें मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज हारने के बाद वनडे सीरीज जीतने पर होंगी। पहला एकदिवसीय मुकाबला 7 विकेट से जीतन के बाद टीम इंडिया कैंटरबरी में बुधवार को होने वाला दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज कब्जाना चाहेगी। भारतीय महिला टीम इससे पहले टी20 सीरीज 2-1 से हार गई थी। वहां हुई भूल को हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम वनडे में नहीं दोहराना चाहेगी। साथ ही अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी की यह फेयरवेल सीरीज है तो इंग्लैंड में सीरीज जीत से बड़ा तोहफा शायद कोई नहीं हो सकता।

भारतीय बल्लेबाजी क्रम की जिम्मेदारी एक बार फिर इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर और उपकप्तान स्मृति मंधाना पर होगी। दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। इसके अलावा विकेटकीपर बैटर यास्तिका भाटिया ने भी पहले वनडे में तेज तर्रार पचासा ठोका था। तो उनसे भी इस अहम मुकाबले में उम्मीदें काफी होंगी। वहीं स्मृति के साथ उतरने वाली दूसरी सलामी बैटर शेफाली वर्मा का फॉर्म चिंता का विषय है। टीम मैनेजमेंट जरूर उनसे चर्चा कर इस अहम मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन की उम्मीद करेगा।

क्या रेणुका ठाकुर की होगी वापसी?

वैसे तो पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। अनुभवी झूलन गोस्वामी ने जहां 10 ओवर में महज 20 रन देकर एक विकेट झटका था और उन्हें मेघना सिंह का भी अच्छा साथ मिला था। वहीं स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा की फिरकी का भी कमाल दिखा था। लेकिन इस मैच में कॉमनवेल्थ गेम्स की स्टार रहीं रेणुका सिंह ठाकुर को जगह नहीं मिल पाई थी। अब इस मैच में यह देखना होगा कि रेणुका को मौका मिलता है या नहीं। रेणुका को महिला टीम की स्विंग मास्टर कहा जाने लगा है और अगर उन्हें मौका मिला तो बाहर कौन जाता है यह भी देखने वाली बात होगी। क्योंकि पूजा वस्त्राकर आखिरी में बल्ले से भी कमाल कर सकती हैं। पिछले मुकाबले में हरलीन देओल ने भी विकेट निकाला था।

चोटिल इंग्लैंड को हराने का अच्छा मौका!

मेजबान इंग्लैंड की टीम चोटिल कप्तान हीथर नाइट समेत तीन खिलाड़ियों के इस सीरीज से बाहर होने पर चिंता में है। ऐसे में भारत के पास इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराने का अच्छा मौका है। एमी जोन्स ही टीम की कप्तानी कर रही हैं जो खुद बल्ले से खास योगदान देने में विफल साबित हो रही हैं। भारत के मध्यक्रम की समस्या बी लंबे समय से बनी हुई है और इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों में भी टीम मैनेजमेंट इसका समाधान नहीं ढूंढ पाया था। जेमिमा रोड्रिग्ज को भले ही टीम में लिया गया है लेकिन उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान लगे हुए हैं। वह चोटिल होने के कारण ‘द हंड्रेड’ प्रतियोगिता से हट गई थीं। 

दोनों टीमों के स्क्वॉड इस प्रकार हैं:-

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, सबिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, यास्तिका भाटिया, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, झूलन गोस्वामी, जेमिमा रोड्रिग्ज। 

इंग्लैंड: एमी जोन्स (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, मैया बाउचर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, एलिस डेविडसन रिचर्ड्स, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग, डैनी वाइट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement