Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Eoin Morgan के संन्यास के बाद कौन बनेगा इंग्लैंड का कप्तान, जानिए दिग्गजों की राय

नीदरलैंड्स के खिलाफ खेली गई तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में इयोन मोर्गन शून्य पर आउट हो गए थे, इसके बाद तीसरे मैच में वे नहीं खेले। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 28, 2022 17:39 IST
Eoin Morgan and Ben stokes- India TV Hindi
Image Source : PTI Eoin Morgan and Ben stokes

Highlights

  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के संन्यास लेने की लग रही हैं अटकलें
  • इयोन मोर्गन के बाद कौन बनेगा कप्तान, इसको लेकर कयास तेज
  • ज्यादातर दि​ग्गज मान रहे हैं जॉस बटलर को बनाया जा सकता है कप्तान

इंग्लैंड की वन डे और टी20 टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन के संन्यास की अटकलें लगाई जा रही हैं। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि इयोन मोर्गन जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। इंग्लैंड की टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और जीत भी रही है, लेकिन खुद कप्तान इयोन मोर्गन का बल्ला नहीं चल रहा है। यहां तक कि नीदरलैंड्स के खिलाफ खेली गई तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में इयोन मोर्गन शून्य पर आउट हो गए थे, इसके बाद तीसरे मैच में वे नहीं खेले। माना जा रहा है कि इसी हफ्ते कभी भी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो सबसे बड़ा सवाल यही है कि इंग्लैंड की कप्तानी फिर कौन करेगा। इसको लेकर दिग्गज अपनी अपनी राय दे रहे हैं। लेकिन ज्यादातर दिग्गज जॉस बटलर को कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन बोले, जॉस बटलर को सकते हैं कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि जोस बटलर को लिमिटेड ओवरों का कप्तान बनाया जाना चाहिए। साथ ही उन्हें टेस्ट मैचों में भी ओपनिंग करनी चाहिए। जॉस बटलर ने आईपीएल में  राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर में शानदार बल्लेबाजी की है। हालांकि यह व्यापक रूप से माना जा रहा है कि जोस बटलर इंग्लैंड के टी20 और वनडे कप्तान बन जाएंगे। माइक वॉन ने टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि जॉस बटलर इस समय दुनिया में सबसे अच्छे लिमिटेड ओवरों के खिलाड़ी हैं। उनके पास अच्छा कौशल है। माइक वॉन ने कहा कि इंग्लैंड के पास जॉस बटलर के रूप में निडर और आक्रामक बल्लेबाज है। अगर टेस्ट ओपनर के रूप में बटलर बल्लेबाजी करते हैं, तो कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के इस प्रबंधन में बेहतर फिट बैठेंगे। मैं उन्हें इस समूह में खेलना पसंद करूंगा जैसे वह आईपीएल में खेला था।

टेस्ट टीम से बाहर कर दिए गए थे जॉस बटलर
ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण जॉस बटलर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया था। लेकिन जॉस ने लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में शानदार वापसी की, आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया। हाल ही में एम्स्टेलवीन में नीदरलैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे के दौरान उन्होंने शुरुआती मैच में इंग्लैंड के 498 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर में 70 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली थी। यहां तक कि श्रीलंका के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने भी जॉस बटलर को टेस्ट में ओपनिंग करने की सलाह दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement