Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2023 में बिना मैच खेले ही लखपति बन गए ये 3 खिलाड़ी, बेंच पर बैठे-बैठे हुए मालामाल

IPL 2023 में तीन खिलाड़ी हैं, जिन्हें पूरे सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन फिर भी ये खिलाड़ी लखपति बन गए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 23, 2023 17:25 IST
RCB And Rajasthan Royals - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB And Rajasthan Royals

IPL 2023 अपने आखिरी चरण में है। प्लेऑफ के लिए गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं, 6 टीमें बाहर हो गई हैं। जो टीमें आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हुईं। उनमें 3 खिलाड़ी ऐसे रहे हैं। जिन्हें आईपीएल 2023 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। बिना मैच खेले ही ये खिलाड़ी लखपति बन गए हैं। 

1. लुंगी एनगिडी 

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम 9वें स्थान पर रही। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से लुंगी एनगिडी को आईपीएल 2023 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने एनगिडी को 50 लाख रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था। एनगिडी ने अभी तक आईपीएल में 14 मैच खेले हैं और 25 विकेट अपने नाम किए हैं। 

2. फिन एलन 

फिन एलन को आरसीबी की टीम ने 80 लाख रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था। लेकिन पूरे आईपीएल 2023 में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। वह पूरे समय बेंच पर ही बैठे रहे। जबकि आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद और अनुज रावत अच्छा नहीं कर पाए। फिन आरसीबी के लिए मिडिल ऑर्डर में खेल सकते थे, लेकिन आरसीबी के कप्तान ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक मौका नहीं दिया। 

3. डोनोवान फरेरिया 

राजस्थान रॉयल्स ने डोनोवान फरेरिया को आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में 50 लाख रुपये में खरीदा था। ऑक्शन में साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज को खरीदने में केकेआर ने भी दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन अंत में बाजी डोनोवान फरेरिया के हाथ लगी। लेकिन आईपीएल 2023 में उन्हें राजस्थान की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। उन्होंने अपने टी20 करियर की अच्छी शुरुआत की है, उन्होंने 31 पारियों में 31.95 की औसत से 703 रन बनाए हैं। लेकिन पास गेंदों को हिट करने भी क्षमता थी, फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement