Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कपिल देव ने लगाई पंत की क्लास, घातक कार एक्सीडेंट पर कह दी ऐसी बात

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद कपिल देव ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 02, 2023 17:22 IST
Rishabh Pant, Kapil Dev- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant, Kapil Dev

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कुछ ही दिनों पहले एक घातक कार एक्सीडेंट हुआ था। पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे, तभी उनकी तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई। एक्सीडेंट इतना खतरनाक था कि पंत की गाड़ी जलकर राख हो गई। पंत को इस एक्सीडेंट के बाद काफी चोट भी आई और वो इस वक्त अस्पताल में एडमिट हैं। इस स्टार क्रिकेटर के एक्सीडेंट के बाद अब भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने एक बड़ा बयान दिया है।

पंत के एक्सीडेंट पर क्या बोले कपिल देव

ऋषभ पंत की भयानक कार दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महान क्रिकेटर कपिल देव ने युवाओं को सलाह देते हुए कहा, "आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं।" पंत शुक्रवार की सुबह एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। वह नई दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चला रहे थे। 25 वर्षीय पंत को माथे पर गंभीर चोटें आईं, घुटने का लिगामेंट फट गया, उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोटें आई हैं। जब उनकी कार देहरादून हाईवे पर डिवाइडर से टकरा गई और आग लग गई थी।

युवा क्रिकेटर्स को लेनी चाहिए सीख

1983 विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, ''यह युवा क्रिकेटरों के लिए सीख है। जब मैं एक उभरता हुआ क्रिकेटर था, तो मुझे एक मोटरसाइकिल दुर्घटना का सामना करना पड़ा। उस दिन के बाद से, मेरे भाई ने मुझे मोटरसाइकिल को छूने भी नहीं दिया। मैं बस भगवान का शुक्रगुजार हूं कि ऋषभ पंत सुरक्षित है। उन्होंने कहा, हां, आपके पास अच्छी कार है, जिसकी गति बहुत तेज है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा। आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं, आपको इसे अकेले चलाने की जरूरत नहीं है। मैं समझता हूं कि किसी को ऐसी चीजों के लिए शौक या जुनून भी होता है। उसकी उम्र में ऐसा होना स्वाभाविक है, लेकिन आपकी भी जिम्मेदारियां हैं। केवल आप ही अपना ख्याल रख सकते हैं। आपको अपने लिए चीजें तय करनी होंगी।''

पंत का रखा जा रहा ख्याल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आश्वासन दिया कि पंत को हर संभव चिकित्सा देखभाल और इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिलेगी। पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाने के बाद वर्तमान में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संक्रमण के उच्च जोखिम के कारण उन्हें आईसीयू से एक निजी सुइट में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement