Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत के पूर्व सेलेक्टर ने रोहित शर्मा को लगाई लताड़, इस फैसले पर उठा दिए बड़े सवाल

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। अब इसके बाद भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 03, 2023 12:00 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। अब भारतीय टीम के टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने पर पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। 

पूर्व सेलेक्टर ने कही ये बात 

चेतन शर्मा ने इंडिया टीवी के एक क्रिकेट शो में एक्जीक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरु से बात करते हुए कहा कि कोई भी टीम एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज तभी खिलाती है, जब पिच पर सीमर्स के लिए मदद हो। आपने एक एक्सट्रा फास्ट बॉलर क्यों खिलाया? अगर पिच से तेज गेंदबाजों से मदद मिल रही है, तो हम यह रास्ता अपनाते हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला समझदारी भरा नहीं था। टॉस जीतकर आपने पहले बल्लेबाजी क्यों चुनी। उन्होंने कहा कि अगर टीम को पहले बल्लेबाजी करनी थी तो उन्हें अक्षर पटेल को खिलाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अगर आपने अक्षर पटेल को खिलाया होता, तो फैसले को लेकर कोई समस्या नहीं थी। अगर विकेट लो और स्लो होता, तो टीम 160 रन बनाने के बाद भी जीत की गारंटी रखती

बिखरी भारतीय बल्लेबाजी 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 266 रन बनाए। टीम इंडिया एक समय 66 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट से जूझती हुई दिखाई दे रही थी। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने 138 रनों की साझेदारी करके टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया। हार्दिक ने सबसे ज्यादा  87 रन और ईशान ने 82 रन बनाए। इन दोनों प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। मुकाबले में बारिश सबसे बड़ी विलेन साबित हुई। बारिश की वजह से पाकिस्तान की बैटिंग नहीं आई और मुकाबला रद्द हो गया। 

शाहीन अफरीदी ने हासिल किए 4 विकेट 

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारतीय बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को जल्दी ही पवेलियन भेज दिया था। उन्होंने मुकाबले में 35 रन देकर 4 अहम विकेट हासिल किए। इसके अलावा हारिस राउफ  और नसीम शाह ने 3-3 विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें: 

ईशान किशन ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, एशिया कप में रचा ये नया कीर्तिमान

कैमरामैन ने मैच में कर दी ये हरकत, बुरी तरह से भड़के कप्तान रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement