Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: ईशान किशन ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, एशिया कप में रचा ये नया कीर्तिमान

ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली और टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते ही महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 03, 2023 9:52 IST
Ishan Kishan - India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY Ishan Kishan And MS Dhoni

Ishan Kishan IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में मुकाबला रद्द हो गया। इस मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की। वह अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने तूफानी पारी खेलते ही महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ईशान किशन ने की धमाकेदार बल्लेबाजी 

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल के विकेट जल्दी गंवा दिए। इससे भारतीय पारी जल्दी सिमटती हुई नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की और भारतीय टीम को मुश्किल से निकाल लिया। ईशान ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। ईशान ने टीम इंडिया के लिए 81 गेंदों में 82 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे। 

तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड में ईशान किशन के साथ केएल राहुल को भी विकेटकीपर के तौर पर मौका मिला था, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए। इसी वजह से ईशान को मौका मिला और उन्होंने दोनों हाथों से मौके को भुनाते हुए शानदार प्रदर्शन किया और 82 रन बनाकर अपनी को बैटिंग से प्रभावित करने में सफल रहे। वह पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2008 में 76 रनों की पारी खेली थी। 

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर: 

ईशान किशन- 82 रन (2023)

महेंद्र सिंह धोनी- 76 रन (2008)
सुरेंद्र खन्ना- 56 रन (1984)
महेंद्र सिंह धोनी- 56 रन (2010)

यह भी पढ़ें: 

 

कैमरामैन ने मैच में कर दी ये हरकत, बुरी तरह से भड़के कप्तान रोहित शर्मा; देखें VIDEO

भारत बनाम पाकिस्तान मैच रद होने से किस टीम को होगा फायदा, जानिए सारे समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement