Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत को T20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए करना होगा ये काम, रवि शास्त्री ने दी बड़ी सलाह

Indian Team: भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 की ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद टीम इंडिया ये खिताब नहीं जीत पाई है। अब कोच रवि शास्त्री ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को बड़ी सलाह दी है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 28, 2023 9:33 IST
Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shastri

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है। इसके लिए 18 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। वहीं दो टीमें अफ्रीका रीजन खेलकर क्वालीफाई करेंगी। अभी तक टी20 वर्ल्ड कप सबसे ज्यादा बार वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ने जीता है। दोनों टीमों ने दो-दो बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक बार ये ट्रॉफी जीती है। अब अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ी भविष्यवाणी की है। 

रवि शास्त्री ने कही ये बात 

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि कुछ भी आसानी से नहीं मिलता। यहां तक ​​कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी विश्व कप जीतने के लिए छह विश्व कप का इंतजार करना पड़ा। आप विश्व कप आसानी से नहीं जीतते। एक विश्व कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है। उस बड़े दिन (फाइनल) अच्छा प्रदर्शन करना होता है। फाइनल में पहुंचने के बाद यह मायने नहीं रखता कि आपने टूर्नामेंट में पहले क्या किया है। 

जब आप शुरुआती बाधा को पार कर लेते हैं तो सिर्फ टॉप चार टीम होती हैं और आपको आखिरी दो मैच में अच्छा करना होता है। उन दो मैचों में अगर आपका प्रदर्शन अच्छा रहा तो आप चैम्पियन बनते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा ही किया वे अपने शुरुआती दो मैच हार गए थे, लेकिन उन्होंने जब अच्छे प्रदर्शन की जरूरत थी तब अच्छा किया।

पूर्व कोच ने दी ये सलाह

भारत के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। टी20 विश्व कप का आयोजन चार जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। वनडे फॉर्मेट में शायद यह आसान नहीं होगा क्योंकि आपको फिर से टीम का गठन करना होगा। लेकिन टी20 क्रिकेट (विश्व कप) में भारत गंभीर चुनौती पेश करेगा। टीम के मुख्य खिलाड़ियों की पहचान हो गई है और अब आपका ध्यान खेल के छोटे फॉर्मेट पर होना चाहिए। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 से पहले ही मुंबई इंडियंस के बॉलर ने किया बड़ा धमाका, करियर में पूरे किए 1000 विकेट

RCB में कैमरून ग्रीन को मिलेगा ये रोल, टीम डायरेक्टर ने कर दिया बिल्कुल साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement