Monday, April 29, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को ‘आंत का कैंसर’, पिछले साल भी हुआ था बड़ा ऑपरेशन

 न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल राउंडर क्रिस केर्न्स की मुश्किलें और बढ़ गई है। केर्न्स ने शनिवार को खुलासा किया कि उन्हें आंत का कैंसर होने का पता चला है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 19:43 IST
File photo of Chris Cairns- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Chris Cairns

Highlights

  • न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल राउंडर क्रिस केर्न्स की मुश्किलें और बढ़ गई
  • केर्न्स ने खुलासा किया कि उन्हें आंत का कैंसर होने का पता चला
  • 51 वर्षीय केर्न्स की चार बार हो चुकी है ‘ओपन हार्ट’ सर्जरी

पहले ही कई स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से जूझ रहे न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल राउंडर क्रिस केर्न्स की मुश्किलें और बढ़ गई है। केर्न्स ने शनिवार को खुलासा किया कि उन्हें आंत का कैंसर होने का पता चला है। 51 वर्षीय केर्न्स  की चार बार ‘ओपन हार्ट’ सर्जरी हो चुकी हैं। पांच महीने पहले आपरेशन के समय उन्हें ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ के कारण लकवा मार गया था। वह यूनिवर्सिटी ऑफ कैनबरा हास्पिटल में विशेष ‘रिहैबिलिटेशन’ सुविधा में रह रहे थे। 

अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम इन ऐतिहासिक पलों का गवाह, जानिए 8 खास बातें

केर्न्स ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘‘अभी एक और लड़ाई, लेकिन उम्मीद है कि यह आसान ‘अपर कट‘ है और पहले ही दौर में खत्म हो जायेगी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कल बताया गया था कि मुझे आंत का कैंसर है। मैं इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये मैं सर्जन और विशेषज्ञों से एक और दौर की बातचीत की तैयारी कर रहा हूं और मैं याद रख रहा हूं कि मैं कितना भाग्यशाली हूं कि मैं यहां हूं।  मैं अपने जीवन में जो कुछ भी करता हूं उसके लिए सौभाग्यशाली हूं। उम्मीद है कि इस बार यह जंग पहले दौर में ही खत्म हो जाएगी।  केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिये 1989 से 2006 के बीच 62 टेस्ट और 215 वनडे मैचों में हिस्सा लिया था।  वनडे में केर्न्स के नाम 201 विकेट और 4950 रन हैं वहीं, टेस्ट में उनके नाम 3320 रन के साथ 218 विकेट हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement