Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तानियों को हजम नहीं हो रही हार, इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट को दी टी20 से संन्यास लेने की सलाह

Akhtar on Virat: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में टी20 फॉर्मेट का अपना बेस्ट स्कोर बनाया और टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 26, 2022 8:45 IST
Virat Kohli, ind vs pak, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान के खिलाफ जीत का जश्न मनाते विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा अर्धशतक
  • टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया अपना बेस्ट स्कोर
  • पाकिस्तान की मुट्ठी से छीन लाए जीत

Akhtar on Virat: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में अविश्वनीय मैच जिताऊ पारी खेलकर विराट कोहली अपने आलोचकों का मुंह बंद कर चुके हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान की मुट्ठी से जीत छीन ली और उसके खिलाफ टी20 में अपना बेस्ट स्कोर भी बनाया। विराट 53 गेंदों में 82 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे और इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की कथित घातक गेंदबाजी की जमकर क्लास भी लगाई।

अख्तर ने विराट को दी संन्यास की सलाह

विराट की पारी को जिसने भी देखा, वह उनका कायल हो गया। लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटरों को अपनी टीम की हार हजम नहीं हो रही। यही कारण है कि कभी कोई आईसीसी के नियम पर सवाल उठा रहा है तो कोई अंपायरिंग को ही गलत ठहरा रहा है। इस बीच पूर्व पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तो विराट को टी20 फॉर्मेट से संन्यास की सलाह दे डाली है।

बड़े फॉर्मेट में खेलने की दी सलाह

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पहले तो विराट की पारी की जमकर तारीफ की और उसके बाद उन्हें टी20 को छोड़कर बड़े फॉर्मेट में खेलने की सलाह दे दी। अख्तर ने कहा, "मेरे हिसाब से उसने पाकिस्तान के खिलाफ अपने जीवन की सबसे बड़ी पारी खेली। वह इस तरह खेला क्योंकि उसे आत्मविश्वास था कि वह ऐसा करेगा। वह धमाकेदार वापसी कर रहा है। मैं चाहता हूं कि वह टी20I से संन्यास ले लें क्योंकि मैं नहीं चाहता कि वह अपनी पूरी ऊर्जा टी20 क्रिकेट में लगाए। आज की तरह इसी तरह की प्रतिबद्धता के साथ, वह एकदिवसीय मैचों में तीन शतक बना सकता है।“

विराट की तारीफ भी की

अख्तर ने कोहली के कमजोर फॉर्म के दौरान हुई उनकी आलोचनाओं को याद किया और कहा कि वह 3 साल से संघर्ष कर रहा था और फॉर्म से बाहर था, उसने रन नहीं बनाए, उससे उसकी कप्तानी छीन ली गई, और बहुत सारे लोगों ने उससे बहुत कुछ कहा। लोगों ने उसके परिवार को भी इसमें घसीटा, लेकिन वह प्रैक्टिस करता रहा और दिवाली से ठीक एक दिन पहले, उन्होंने अपनी एक पारी से धमाका कर दिया। उन्होंने फैसला किया कि यह जगह और यह मंच उनकी वापसी के लिए एकदम सही है। शोएब ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि किंग वापस आ गया, वह धमाके के साथ वापस आया और मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। वह एक महान क्रिकेटर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement