Friday, April 26, 2024
Advertisement

Road Safety World Series: तिलकरत्ने दिलशान ने रचा इतिहास, श्रीलंकाई दिग्गज ने 45 की उम्र में 53 गेंदों में लगाया शतक

Road Safety World Series: श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इतिहास का पहला शतक लगाया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 12, 2022 14:53 IST
Tillakaratne Dilshan, road safety world series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@RSWORLDSERIES Tillakaratne Dilshan smashes 1st ever century of Road safety world series

Highlights

  • श्रीलंका लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को हराया
  • तिलकरत्ने दिलशान ने बनाए सबसे ज्यादा 107 रन
  • नुवान कुलासेकरा रहे सबसे सफल गेंदबाज

Road Safety World Series: श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के पहले मैच में ही इतिहास रच दिया है। टूर्नामेंट में श्रीलंका लीजेंड्स की कप्तानी संभाल रहे दिलशान ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में टूर्नामेंट के इतिहास का पहला शतक जड़ दिया। उन्होंने महज 53 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की। इससे पहले 2021 में श्रीलंका लीजेंड्स के ही उपुल थरंगा शतक बनाने से चूक गए थे और 47 गेंदों में 99 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

दिलशान ने 53 गेंदों मे पूरा किया शतक

45 साल के दिलशान ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपना शतक लगाया। उन्होंने ब्रेट ली की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 56 गेंदों में 107 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और चार छक्के भी लगाए। तिलकरत्ने ने पहले विकेट के लिए दिलशान मुनावीरा के साथ मिलकर 208 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी की।

मुनावीरा शतक से चूके

मुनावीरा के पास भी शतक लगाने का सुनहरा मौका था लेकिन वह 63 गेंदों में 10 चौके और दो छक्के की मदद से 95 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों खिलाड़ियों की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 218 रन का स्कोर खड़ा किया।

कुलासेकरा ने लिए चार विकेट

श्रीलंका लीजेंड्स के 219 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम महज 18 ओवर ही खेल पाई और 180 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शेन वाटसन की कप्तानी वाली टीम की तरफ से नॉथन रियरडन ने सर्वाधिक रन बनाए। वह 19 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि श्रीलंका लीजेंड्स की तरफ से नुवान कुलासेकरा ने सबसे अधिक चार विकेट झटके।

गौरतलब है कि भारत सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की तरफ से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। पहले सीजन में सचिन तेंदुलकर की अगुआई में इंडिया लीजेंड्स की टीम चैंपियन बनी थी।  

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सबसे बड़ी पारियां

  • तिलकरत्ने दिलशान: 107 (56)
  • उपुल थरंगा: 99* (47)
  • नॉथन रियरडन: 96 (53)
  • दिलशान मुनावीरा: 95* (63)
  • स्टुअर्ट बिन्नी: 82* (42)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement