1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पुजारा, पंत, बुमराह और कृष्णा पहुंचे विरोधी खेमे में, जानिए क्यों खेलेंगे अपनी टीम के खिलाफ

IND vs LEC Practice Match: पुजारा, पंत, बुमराह और कृष्णा पहुंचे विरोधी खेमे में, जानिए क्यों खेलेंगे अपनी टीम के खिलाफ

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल टेस्ट मैच से पहले होने वाले वॉर्म-अप मैच में चेतेश्वपर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के खिलाफ खेलने की तैयारी कर चुके हैं।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 23, 2022 10:11 IST
Cheteshwar Pujara, Rishabh Pant, Jasprit Bumrah and...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara, Rishabh Pant, Jasprit Bumrah and Prasidh Krishna

Highlights

  • भारतीय टीम का लिसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म-अप मैच
  • भारत के चार खिलाड़ी लिसेस्टर क्लब के लिए खेलेंगे
  • भारत - इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट मैच

इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया का नजारा पूरी तरह से बदलने वाला है। बर्मिंघम में होने वाले इस मैच से पहले भारत को एक वॉर्म-अप मैच खेलना है जिसमें कई भारतीय खिलाड़ी अपनी ही टीम पर हमला करते नजर आएंगे।

चार भारतीय खिलाड़ी देंगे विरोधी खेमे का साथ

भारत के चार महत्वपूर्ण खिलाड़ी जिन्हें टीम का मजबूत हथियार माना जाता है, वे लिसेस्टरशायर के खिलाफ होने वाले वॉर्म-अप मैच में अपनी ही टीम के खिलाफ मैदान में उतरने के लए कमर कस चुके हैं। टीम इंडिया के खिलाफ खेलने की तैयारी कर चुके ये चार खिलाड़ी हैं, चेतेश्वपर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा। इन चार धुरंधरों के लिसेस्टर स्क्वॉड में शामिल होने का क्लब के कप्तान सैम इवांस को फायदा मिलेगा जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अपने ही खिलाड़ी से भिड़ने और जवाबी हमला करने की योजना के साथ मैदान में उतरना होगा।

वर्कलोड को बैलेंस करने की रणनीति

दरअसल गुरुवार से शुरू हो रहे चार दिवसीय वॉर्म-अप मैच में दोनों टीम की ओर से 13-13 खिलाड़ी खेलेंगे। यह योजना खिलाड़ियों खासकर गेंदबाजों के वर्कलोड को बैलेंस करने के इरादे से बनाई गई है। किसी प्रैक्टिस मैच के लिए खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा आम बात है, लेकिन विरोधी टीम की ओर से खेलने की घटना शायद पहले नहीं हुई। इसके जवाब में लिसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने एक बयान जारी किया है।

चार भारतीय खिलाड़ियों को विरोधी टीम से खेलने की मिली इजाजत

चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा के लिसेस्टर क्लब से खेलने पर क्लब ने कहा है, “इन चारों खिलाड़ियों के हमारी ओर से खेलने की इजाजत लिसेस्टर क्लब, भारतीय क्रिकेट बोर्ड और इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से मिल चुकी है। इस तरह से वॉर्म-अप मैच में तमाम भारतीय खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा।”       

वॉर्म अप मैच के लिए भारत और लिसेस्टरशायर की टीम

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

लिसेस्टरशायर की टीम: सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स (विकेटकीपर), नैट बॉउली, विल डेविस, जोय इविसन, लुइस किम्बेर, अबि सकंदे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा

लाइव स्कोरकार्ड