Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Maxwell Catch VIDEO: मैक्सवेल बने सुपरमैन, हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा हैरान करने वाला कैच

Maxwell Catch VIDEO: ग्लेन मैक्सवेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में मार्टिन गप्टिल का शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेजा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 06, 2022 15:27 IST
Glenn Maxwell catch, martin guptill, aus vs nz- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Glenn Maxwell catch

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला वनडे
  • दोनों के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की सीरीज
  • मैक्सवेल ने पहले मैच में लिए चार विकेट

Maxwell Catch VIDEO: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार (6 सितंबर) से हो गई है। आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के तहत खेली जा रही सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। ऐसे में दोनों के बीच कड़े मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 232 रन का स्कोर ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके।

गप्टिल को भेजा पवेलियन

मैक्सवेल ने हालांकि गेंदबाजी में कहर बरपाने से पहले ही अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी के पांचवें ओवर में अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर डाइव लगाते हुए एक हैरान करने वाला कैच पकड़ा। दरअसल पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने स्टार्क की फुल लेंथ डिलीवरी को खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ हवा में उठ गई। गेंद मैक्सवेल से काफी दूर थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने अपनी बाईं तरफ हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपक लिया।

न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी अर्धशतक से चूके

मेक्सवेल की इस शानदार फील्डिंग की वजह से गप्टिल को सस्ते में पवेलियन लौटना पड़ा। वह 19 गेंदों में महज छह रन ही बना पाए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे (46), केन विलियमसन (45) और टॉम लॉथम (43) तीनों ही अपने अर्धशतक से चूक गए। 

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

न्यूजीलैंड के 233 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने महज 44 रन के स्कोर पर अपने टॉप के पांच विकेट गंवा दिए। खबर लिखे जाने तक मेजबान टीम ने 16 ओवर में पांच विकेट खोकर 59 रन बना लिए थे। उसकी तरफ से एलेक्स कैरी (17) और कैमरून ग्रीन (8) क्रीज पर थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement