Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Pakistan Coach: पाकिस्तान ने इस दिग्गज को बनाया हेड कोच, अचानक सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के लिए 7 टेस्ट मैच खेलने वाले एक दिग्गज क्रिकेटर को अपना हेड कोच बनाया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2023 21:29 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan Head Coach: पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए बाबर आजम की कमान में टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। अब इस सीरीज के लिए पाकिस्तान के नए हेड कोच का ऐलान किया गया है। इस साल फरवरी में  सकलैन मुश्ताक का कार्यकाल खत्म होने के बाद पाकिस्तान को स्थाई कोच नहीं मिल पाया है। अब न्यूजीलैंड के एक दिग्गज को कोच पद की जिम्मेदारी दी गई है। 

इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी 

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ग्रांट ब्रैडबर्न को अपना हेड कोच बनाया है। जबकि साउथ अफ्रीका के एंड्रयू पुटिक को बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। दोनों नियुक्तियां केवल अंतरिम आधार पर हैं। ब्रैडबर्न इससे पहले साल 2018 में पाकिस्तान की टीम के फील्डिंग कोच रह चुके हैं। फिर साल 2021 में भी वह हाई परफॉर्मेंस कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं। 

PCB ने दिया ये बयान 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बयान में कहा गया है कि वह पीसीबी में अभी कोच पद के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम मैनेंजमेंट इसकी घोषणा करेगा। वह नामों के अंतिम रूप दे रहे हैं। 

पहले से ही है कोचिंग का अनुभव 

पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए अब्दुल रहमान को पाकिस्तान का कोच बनाया गया था। वहीं, अब्दुल को असिसटेंट कोच के रूप में नॉमिनेट किया गया है। वहीं, उमर गुल को गेंदबाजी कोच चुना गया है। ग्रांट ब्रैडबर्न के पास पहले से ही कोचिंग का अनुभव है, जो पाकिस्तान की टीम के काम आ सकता है। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए 7 टेस्ट मैचों में 460 रन और 11 वनडे मैचों में 318 रन बनाए हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement