Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ये करिश्मा, इन खिलाड़ियों ने किया बड़ा कारनामा

GT vs SRH: गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया। इस मैच में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 16, 2023 6:54 IST
Gujarat Titans Team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Gujarat Titans Team

GT vs SRH: IPL 2023 के 62वें मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया। इस मैच में गुजरात के लिए शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं, हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात और हैदराबाद के बीच मैच में एक बड़ा करिश्मा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

किसी IPL मैच में पहली बार हुआ ये करिश्मा

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट, मार्को जेसन, फजल हक फारुखी और टी नटराजन ने 1-1 विकेट चटकाया। वहीं, गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट यश दयाल के खाते में गया। इस तरह से दोनों ही टीमों के तेज गेंदबाजों ने मिलकर 17 विकेट चटकाए। आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी मैच में तेज गेंदबाजों ने 17 विकेट हासिल किए हों। 

तीन गेंदबाजों ने हासिल किए चार से ज्यादा विकेट 

आईपीएल के किसी मैच में ऐसा पहली बार देखा गया कि तीन गेंदबाजों ने 4 से ज्यादा विकेट झटके हों। इनमें भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। बेहतरीन गेंदबाजी करने के साथ ही ये बॉलर्स काफी किफायती रहे हैं। 

गुजरात टाइटंस ने जीता मैच 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ऋद्धिमान साहा जीरो रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन फिर शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही गुजरात की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। शुभमन ने 101 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, सुदर्शन 47 रन बनाने में कामयाब रहे। गुजरात ने हैदराबाद के जीतने के लिए 189 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जबाव में हैदराबाद की टीम सिर्फ 154 रन ही बना सकी और 34 रनों से मुकाबला हार गई। 

हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन और भुवनेश्वर कुमार ने कुछ कमाल का स्ट्रोक लगाए। लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा कोई भी प्लेयर बड़ी पारी नहीं खेल पाया। क्लासेन ने 64 रन और भुवनेश्वर ने 27 रनों का योगदान दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement