Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PBKS vs GT: गुजरात टाइटंस की जीत ने बदल दिया प्वॉइंट्स टेबल का हाल, इस पायदान पर लगाई छलांग

PBKS vs GT: आईपीएल 2024 के 37वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया। ये इस सीजन में गुजरात टाइटंस की चौथी जीत है। वहीं, पंजाब को सीजन की छठी हार का सामना करना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 21, 2024 23:21 IST
PBKS vs GT- India TV Hindi
Image Source : IPL गुजरात टाइटंस की जीत ने बदल दिया प्वॉइंट्स टेबल का हाल

IPL 2024 PBKS vs GT: आईपीएल 2024 का 37वां मैच पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेला गया।  मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से बाजी मारी। ये इस सीजन में गुजरात टाइटंस की चौथी जीत है। वहीं, पंजाब किंग्स को इस सीजन में छठी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। 

साई किशोर की गेंदबाजी का चला जादू 

पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन साई किशोर की अगुवाई में गुजरात टाइटंस के स्पिनर्स ने पंजाब के बल्लेबाजी क्रम को नेस्तनाबूद करते हुए 142 रन पर आउट कर दिया। इस मैच में साई किशोर , राशिद खान और नूर अहमद ने पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने ही नहीं दिया। साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिए जबकि राशिद ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी रही फ्लॉप 

पंजाब के लिए इस मैच में प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंद में 35 रन बनाए। वह छठे ओवर में आउट हुए और उसके बाद विकेट लगातार गिरते रहे। वहीं कप्तान सैम करन 19 गेंद में 20 रन बनाकर राशिद का शिकार हुए। लियाम लिविंगस्टोन नौ गेंद में छह रन बनाकर अहमद की गेंद में पहली स्लिप पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे। इसके बाद सीजन में पंजाब के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी सस्ते में आउट हो गए। हालांकि हरप्रीत बरार ने 12 गेंद में 29 रन बनाकर टीम को 140 के पार पहुंचाया।

प्वॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस को फायदा

गुजरात टाइटंस ने 143 रन के टारगेट को 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। गुजरात टाइटंस के लिए राहुल तेवतिया ने नाबाद 36 रन बनाए और टीम को जीत तक पहुंचाया। वहीं, कप्तान शुभमन गिल ने 35 रन बनाए।  साई सुदर्शन ने भी 31 रन का योगदान दिया। वहीं, इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस की टीम प्वॉइंट्स टेबल में 8वें से छठे पायदान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर पंजाब की टीम 6 हार के साथ 9वें स्ठान पर ही बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली के विकेट पर मचा बवाल, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- मुझे लगा कि गेंद...

RR vs MI: जयपुर में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां पढ़ें सवाई मानसिंह की पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement