IPL 2023 की तैयारी में जुटी गुजरात टाइटंस, आशीष नेहरा ने लिया ये फैसला

आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को होगा, इस बीच टीमें इसकी तैयारी में जुट गई हैं। इसको लेकर अब कई बड़ी-बड़ी और अहम खबरें भी सामने आने लगी हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 09, 2022 18:44 IST
Gujarat Titans- India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat Titans

IPL 2023  Gujarat Titans : आईपीएल 2023 का सीजन अभी दूर है, लेकिन टीमों की तैयारी शुरू हो गई है। तैयारी इसलिए जारी है, क्योंकि 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होना है, इसमें जब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। माना जाता है कि आईपीएल जीतने की आधी लड़ाई ऑक्शन टेबल पर ही लड़ी जाती है, बाकी मैदान में होती है। मुंबई इंडियसं और सीएसके ऑक्शन वाले दिन अपनी पसंद के खिलाड़ियों को हर हाल में खरीदना चाहती हैं। आईपीएल में पहली बार हिस्सा लेने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी और आशीष नेहरा की कोचिंग में पहली बार में खिताब पर कब्जा कर लिया था। बड़ी बड़ी टीमें जो काम 15 से 16 साल में नहीं कर पाई, वो काम गुजरात टाइटंस ने पहले ही सीजन में कर दिखाया। इस बीच आईपीएल चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस ने भी मिनी ऑक्शन से पहले बड़ा फैसला किया है, इसके बार में टीम के कोच आशीष नेहरा ने जानकारी दी है। 

 

Hardik Pandya

Image Source : GUJARAT TITANS TWITTER
Hardik Pandya

गुजरात टाइटंस ने शुरू कर दी है मिनी ऑक्शन और आईपीएल की तैयारी 

गुजरात टाइटंस ने अपने घरेलू मैदान यानी अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिलाड़ियों का ट्रायल आयोजित किया। प्लेयर ट्रायल्स 8 और 9 दिसंबर को दो दिनों चले और इसमें भारत के घरेलू क्रिकेट के कुछ होनहार क्रिकेटरों को शामिल किया गया। बताया जाता है कि ट्रायल में कुल 52 खिलाड़ी शामिल हुए। मुख्य कोच और भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया कि अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल जीतना एक यादगार अहसास था। हम अब अगले सीजन के लिए तैयार हैं और वास्तव में इसके लिए उत्सुक हैं। गुजरात टाइटंस के क्रिकेट निदेशक और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर विक्रम सोलंकी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वापस आना हमेशा अच्छा लगता है। जैसा कि हम आईपीएल नीलामी के लिए तैयार हो रहे हैं, खिलाड़ियों के ट्रायल ने हमें कुछ होनहार खिलाड़ियों को देखने का सही मौका दिया। ऐसे मे माना जा सकता है कि जिन खिलाड़ियों का ट्रॉयल लिया गया है और उनका खेल अच्छा लगता है तो अगर वे मिनी ऑक्शन में आते हैं तो जब उनका नाम पुकारा जाएगा उस वक्त गुजरात टाइटंस की टीम उन पर बाजी लगा सकती है। 

 

Gujarat Titans

Image Source : TWITTER
Gujarat Titans

आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन 
बीसीसीआई की ओर से बताया गया है कि कुल 991 खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 की नीलामी का हिस्सा बनने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। खिलाड़ियों की लिस्ट में 185 कैप्ड, 786 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के 20 खिलाड़ी शामिल हैं। ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस ने न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्युसन और अफगानिस्तान के विकेटकीपर.बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स से खरीदा था। आईपीएल 2022 के फाइनल में, जो उनके घरेलू मैदान पर खेला गया था, हरफनमौला हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट की जीत में अपने घरेलू मैदान पर खिताब जीतकर अपने पहले आईपीएल सीजन को अविस्मरणीय बना दिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड