Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 League: राजस्थान रॉयल्स की टीम का कप्तान बना ये स्टार खिलाड़ी, गुजरात को जिता चुका है IPL ट्रॉफी

T20 League: गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जिताने वाला एक धाकड़ खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स की टीम का कप्तान बना है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल में अबतक कमाल का प्रदर्शन किया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 18, 2022 19:58 IST
David Miller- India TV Hindi
Image Source : PTI David Miller

Highlights

  • डेविड मिलर को मिली बड़ी जिम्मेदारी
  • पार्ल रॉयल्स के चुने गए कप्तान
  • गुजरात को जिताया था खिताब

T20 League: राजस्थान रॉयल्स के मालिकाना हक वाली पार्ल रॉयल्स ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा आयोजित नई टी20 लीग एसए20 के पहले सीजन के लिए कप्तान के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की. ये लीग अगले साल जनवरी में शुरू होगी। इस लीग में ज्यादातक टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजी के ही मालिकाना हक में उतरने वाली हैं।

गुजरात को जिताया था खिताब

मिलर ने आईपीएल 2022 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने गुजरात टाइटंस के पहले प्रयास में 142.73 के स्ट्राइक रेट से 16 मैचों में 481 रन बनाकर खिताब जीतने में मदद की। बता दें कि मिलर के दमदार खेल के दम पर गुजरात की टीम ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी को जीत लिया था। आईपीएल 2022 में इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या के पास थी। वहीं अगस्त में दक्षिण अफ्रीका को अपनी कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दिलाने वाले मिलर अब एक नए चैलेंज के लिए तैयार हैं।

David Miller

Image Source : PTI
David Miller

बारबाडोस रॉयल्स की कर रहे हैं कप्तानी

मिलर वर्तमान में कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के मौजूदा सत्र में बारबाडोस रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं। मिलर खेल के सबसे बेहतरीन फिनिशरों में से एक रहे हैं और अपने देश में रॉयल्स का नेतृत्व करने के लिए स्पष्ट रूप से उत्साहित हैं। पार्ल स्थित फ्रेंचाइजी ने 33 वर्षीय मिलर को कप्तानी की भूमिका दी है, जो नीलामी से पहले टीम द्वारा हस्ताक्षरित दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में से एक थे।

Gujarat Titans

Image Source : PTI
Gujarat Titans

मुझे गर्व महसूस हो रहा- मिलर

मिलर ने अपनी नियुक्ति पर कहा, "पार्ल रॉयल्स के कप्तान के रूप में नियुक्त होने पर मुझे बहुत गर्व हो रहा है। यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। पार्ल और पश्चिमी केप के लोग समग्र रूप से गुणवत्ता और मनोरंजक क्रिकेट के महान समर्थक हैं और मेरी महत्वाकांक्षा सही तरीके से टीम का नेतृत्व करने और अपने फैंस को उनकी टीम को खुश करने के लिए अनगिनत यादें देने की होगी।" दक्षिण अफ्रीकी मिलर के पूर्व साथी, मुख्य कोच जेपी डुमिनी ने उनके रॉयल्स के कप्तान के होने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा, "डेविड उन अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनसे आप मिलेंगे, और परिस्थितियों के बारे में जानना कुछ ऐसा है जो हमारे लिए बहुत मूल्यवान होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement