Saturday, April 27, 2024
Advertisement

43 गेंदों में इस देश के बल्लेबाज ने बना दिए 193 रन, 36 बार पहुंचाया गेंद को बाउंड्री पार

यूरोपीयन टी10 क्रिकेट लीग में स्पेन के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले हमजा सलीम डार ने सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हमजा ने सिर्फ 43 गेंदों में 193 रनों की नाबाद पारी खेल दी, जिसमें 22 छक्के भी शामिल हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 08, 2023 16:01 IST
Hamza Saleem Dar- India TV Hindi
Image Source : EUROPEAN CRICKET/TWITTER हमजा सलीम डार

क्रिकेट में पिछले कुछ सालों से लगातार ऐसे रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिल रहे हैं, जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी। टी20 फॉर्मेट के आने के बाद से बल्लेबाज जहां रन बनाने के लिए कई अलग तरह से शॉट खेलते हुए दिखाई देने लगे वहीं अब इसके और छोटे फॉर्मेट टी10 में भी बिल्कुल अलग स्तर की बल्लेबाजी देखने को मिल रही है। यूरोपीयन टी10 क्रिकेट लीग में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब स्पेन की टीम से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले हमजा सलीम डार ने ऐसी पारी खेल दी जिसकी चर्चा हर तरफ अब देखने को मिल रही है।

सिर्फ 43 गेंदों में बना दिए 193 रन

कैटेलोनिया जगुआर की टीम से खेल रहे हमजा सलीम डार ने सोहल हॉस्पिटलेट के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 43 गेंदों का सामना करते हुए 193 रन बना दिए और वह टी10 फॉर्मेट में सिर्फ सात रनों से दोहरा शतक बनाने से चूक गए। यदि हमजा ये आंकड़ा पार कर लेते तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाते। हालांकि हमजा अब टी10 में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी जरूर बन गए हैं। हमजा की पारी के चलते कैटेलोनिया जगुआर की टीम 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 257 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। हमजा ने अपनी पारी के दौरान कुल 22 छक्के और 14 चौके लगाए और इस तरह से उन्होंने 36 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया। वहीं उनके साथ पारी की शुरुआत करने उतरे यासिल अली ने भी 19 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली और इस दौरान सात छक्के भी लगाए। अपनी 193 रनों की पारी में हमजा ने 449 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए।

हमजा ने लेउस डू प्लोय का रिकॉर्ड तोड़ा

टी10 फॉर्मेट में इस मुकाबले से पहले सबसे ज्यादा निजी स्कोर का रिकॉर्ड लेउस डू प्लोय के नाम पर था, जिन्होंने इसी साल हंगरी के खिलाफ मुकाबले में 40 गेंदों में 163 रनों की पारी खेली थी। वहीं हमजा ने सिर्फ 2 महीनें के अंदर उनके इस कीर्तिमान को ध्वस्त कर दिया। इस मुकाबले में कैटेलोनिया जगुआर की टीम से बेहतरीन गेंदबाजी भी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 10 ओवरों में सोहल हॉस्पिटलेट को सिर्फ 104 के स्कोर पर ही रोकते हुए मुकाबले को 153 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Auction: RCB को अपनी टीम में करने होंगे ये बदलाव, क्या है टीम की सबसे बड़ी मजबूती

BBL में चोटिल हुआ RCB का सबसे बड़ा खिलाड़ी, टीम की मुश्किलें बढ़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement