Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'मैं आंध्र प्रदेश की तरफ से नहीं खेलूंगा', हनुमा विहारी ने बताई कप्तानी छोड़ने की वजह; लगाए बड़े आरोप

Andhra Pradesh: हनुमा विहारी ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अब कभी भी आंध्र प्रदेश की तरफ से नहीं खेलने के बारे में बताया है। वहीं उन्होंने कप्तानी छोड़ने पर भी बात की है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 26, 2024 19:53 IST
Hanuma Vihari- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER Hanuma Vihari

Hanuma Vihari: हनुमा विहारी ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के पहले मैच के बाद आंध्र प्रदेश टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। अब आंध्र प्रदेश की टीम को क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ आंध्र प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन से बाहर हो गई है। इसके बाद हनुमा विहारी ने कप्तानी छोड़ने के लिए बड़ा बयान दिया है। वहीं उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि वह अब कभी आंध्र प्रदेश की टीम की तरफ से नहीं खेलेंगे। 

हनुमा विहारी ने लगाए गंभीर आरोप

हनुमा विहारी ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि दुखद बात यह है कि संघ का मानना है कि वे जो भी कहें खिलाड़ी को वह सुनना होगा और खिलाड़ी उनकी वजह से ही वहां हैं। मैंने फैसला किया है कि मैं आंध्र के लिए कभी नहीं खेलूंगा जहां मैंने अपना आत्मसम्मान खो दिया है। मैं टीम से प्यार करता हूं। जिस तरह से हम हर सीजन में प्रगति कर रहे थे वह मुझे पसंद है लेकिन संघ नहीं चाहता कि हम आगे बढ़ें।

बंगाल के खिलाफ पहले मैच में मैं कप्तान था। उस मैच के दौरान मैं 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाया और उसने अपने पिता (जो एक राजनेता है) से शिकायत की। बदले में उसके पिता ने संघ से मेरे खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। हमने पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाले बंगाल के खिलाफ 410 रन का पीछा किया था लेकिन मेरी बिना किसी गलती के कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया।

'व्यक्तिगत रूप से कुछ नहीं कहा'

हनुमा बिहारी ने कहा कि मैंने खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से कभी कुछ नहीं कहा लेकिन संघ ने सोचा कि वह खिलाड़ी उस व्यक्ति से अधिक महत्वपूर्ण है जिसने पिछले साल अपना शरीर दांव पर लगा दिया। मुझे शर्मिंदगी महसूस हुई लेकिन इस सत्र में खेलना जारी रखने का सिर्फ कारण यही था कि मैं खेल और अपनी टीम का सम्मान करता हूं।

प्रुधवी राज ने कही ये बात

इस मामले में जिस खिलाड़ी पर सवाल उठ रहा है वह केएन प्रुधवी राज है और उसने इंस्टाग्राम पर विहारी पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया। राज ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि सभी को नमस्कार! मैं वही लड़का हूं, आप लोग जिसे कमेंट बॉक्स में खोज रहे हैं। आप लोगों ने जो भी सुना वह बिल्कुल झूठ है, खेल से बढ़कर कोई नहीं है और मेरा आत्म सम्मान किसी भी चीज से बहुत बड़ा है। व्यक्तिगत हमले और अभद्र भाषा किसी भी प्रकार के मानवीय मंच पर स्वीकार नहीं है। टीम में हर कोई जानता है कि उस दिन क्या हुआ था। 

इसके हनुमा विहारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक बयान की कॉपी शेयर की, जिसमें आंध्र प्रदेश टीम के अन्य प्लेयर्स के साइन थे। इसमें उन्होंने लिखा है कि पूरी टीम जानती है। विहारी ने सोशल मीडिया पर जो कॉपी शेयर की है। उसमें लिखा था कि पूरी टीम चाहती है कि वह ही आंध्र प्रदेश टीम के कप्तान बने रहें। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

ईशान किशन की मैदान पर होने वाली है वापसी, हार्दिक पांड्या ने उतरते ही मचाई खलबली

टीम इंडिया ने पाकिस्तान का कीर्तिमान किया ध्वस्त, वेस्टइंडीज भी पीछे छूटा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement