Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों के फॉर्म से खुश है भारत का ये चैंपियन खिलाड़ी, बांध दिए तारीफों के पुल

टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारत के दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। भारतीय टीम को सुपर 8 राउंड के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 17, 2024 16:51 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। भारत ने ग्रुप स्टेज के दौरान चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। वहीं टीम इंडिया का एक मैच गीली आउटफील्ड के कारण रद हो गया। भारत के शानदार प्रदर्शन के पीछे टीम के खिलाड़ियों का फॉर्म रहा। टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के दौरान पाकिस्तान, आयरलैंड और अमेरिका को हराया। इसी बीच भारत का एक वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी टीम इंडिया को दो खिलाड़ियों के फॉर्म से काफी खुश नजर आ रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टार स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह हैं। हरभजन सिंह का मानना है कि हार्दिक पांड्या ने वर्ल्ड कप के दौरान उम्मीद से बेहतर गेंदबाजी की और तीन नंबर पर पंत का योगदान टीम के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक चीजों में शामिल हैं।

IPL में पांड्या ने किया था निराश

टी20 वर्ल्ड कप के बीच हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हार्दिक पांड्या विकेट ले रहे हैं। अगर उनके विकेटों के नंबर्स पर एक नजर डालें तो उन्होंने उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या का फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आईपीएल के दौरान बेहद खराब था, लेकिन पांड्या ने वर्ल्ड कप में खेले गए शुरुआती तीन मैचों में सात विकेट लिया और अपने अंदाज में वापसी की।

दूसरी ओर ऋषभ पंत के बारे में बात करें तो उन्होंने दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना में घायल हो गए थे। उसके बाद से वह काफी लंबे समय के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने सीधा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्क्वाड में वापकी की है और तीन पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक खराब पिच पर 124.67 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। पंत ने बतौर विकेटकीपर भी काफी शानदार प्रदर्शन किया।

पंत को लेकर क्या बोले हरभजन

हरभजन ने कहा कि पांड्या के अलावा ऋषभ पंत ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। उनकी भूमिका पूरी तरह से बदल गई। वर्ल्ड कप से पहले हम संजू सैमसन को टीम में शामिल करने के लिए कह रहे थे क्योंकि उन्होंने काफी रन बनाए थे। पंत को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराना बड़ी सकारात्मक बात है। जब वह तीसरे नंबर पर खेलते है तो दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों का संयोजन बनता है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पंत और पांड्या वेस्टइंडीज में सुपर 8 राउंड के दौरान कैसा खेल दिखाते हैं।

(Inputs PTI)

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच आज खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, इस टीम से होगा मुकाबला

क्या बांग्लादेश की टीम ने की चीटिंग! DRS के VIDEO ने मचाया बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement