Monday, July 15, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच आज खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, इस टीम से होगा मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप में आज यानी कि 17 जून को एक स्टार खिलाड़ी अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच खेलेगा। इस खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी खुद दी थी।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 17, 2024 16:24 IST
trent boult- India TV Hindi
Image Source : GETTY ट्रेंट बोल्ट और केन विलियमसन

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जा रहा है। टूर्नामेंट का ग्रुप स्टेज खत्म होने को आया और सभी आठ टीमों ने सुपर 8 राउंड के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। इसी बीच एक स्टार खिलाड़ी अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच आज खेलेगा। इस खिलाड़ी ने अपने करियर के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। बोल्ट अपने वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद इस बात का ऐलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। यानी कि फैंस इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2026 में खेलते हुए नहीं देखेंगे। 2026 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में किया जाना है। 

इस टीम के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

न्यूजीलैंड की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उनकी टीम को वर्ल्ड कप के पहले दो मैच में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। युगांडा के खिलाफ बड़ी जीत और एक मैच रहने के बावजूद, न्यूजीलैंड पहले ही सुपर आठ की दौड़ से बाहर हो चुका है, जबकि ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने दो स्थान हासिल कर लिए हैं। ऐसे में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले जाने वाला मैच 34 साल को बोल्ट का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच होने जा रहा है। इस मैच का आयोजन आज किया जाना है।

बोल्ट ने क्या कहा था

ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए साल 2011 में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह कीवी टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में कई बड़े टूर्नामेंट खेले हैं। बोल्ट के टी20 वर्ल्ड कप का पांच सीजन खेला है। जिसमें साल 2014, 2016, 2021, 2022 और अब 2024 शामिल है। न्यूजीलैंड की युगांडा पर नौ विकेट की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल्ट ने कहा कि अपनी ओर से बोलते हुए, यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप होगा। मुझे बस इतना ही कहना है। बोल्ट आने वाले समय में न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे या नहीं इस बात को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। बोल्ट ने 2022 में न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का विकल्प चुना था, और इसके बजाय दुनिया भर में टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चुना था।

यह भी पढ़ें

AFG और WI में ग्रुप सी की बादशाहत के लिए जंग, जानें कैसी होगी इस मैच की पिच

साल 2010 में मिला था गहरा जख्म, वेस्टइंडीज में फिर हो सकता है हरा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement