Friday, April 26, 2024
Advertisement

Hardik Pandya: 'भारत के फुलटाइम T20 कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पंड्या', भारतीय ऑलराउंडर पर कीवी दिग्गज का बयान

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और तीनों में टीम को जीत मिली है। दो मैच उन्होंने आयरलैंड और एक मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में जिताया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 11, 2022 9:27 IST
हार्दिक पंड्या- India TV Hindi
Image Source : PTI हार्दिक पंड्या

Highlights

  • हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पहले ही सीजन में IPL जीती गुजरात टाइटंस
  • भारत के लिए तीन मैचों में हार्दिक ने की कप्तानी, तीनों में मिली जीत
  • हार्दिक ने दिया था बयान, 'कप्तानी करना पसंद है'

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम इंडिया में वापसी के बाद से शानदार फॉर्म में हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद उनकी जगह पर सवाल उठ रहे थे और उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक भी लिया था। लेकिन आईपीएल 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर उन्होंने जो वापसी की वह पूरी दुनिया के सामने है। ना ही सिर्फ कप्तानी वह बतौर ऑलराउंडर भी उसके बाद गुजरात टाइटंस और भारतीय टीम दोनों के लिए शानदार नजर आए। उनकी कप्तानी में गुजरात आईपीएल चैंपियन बनी और वह टीम इंडिया के लिए भी कई मौकों पर कप्तानी करते नजर आए।

वही हार्दिक जिनकी जगह नवंबर 2021 में खतरे में थी आज वह टीम इंडिया के टी20 क्रिकेट में फुलटाइम कैप्टेन बनने के दावेदार हो गए हैं। पूरी दुनिया के कई क्रिकेट दिग्गज इस बात की वकालत कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में आयरलैंड दौरे पर और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी की। अब बातें होने लगी हैं कि हार्दिक पंड्या ही आने वाले समय में टीम इंडिया के फुलटाइम टी20 कप्तान बन सकते हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और अपने समय के स्टार ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने भी इस बात पर जोर दिया है।

IND vs WI : रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी पर पहुंचे हार्दिक पांड्या, जानिए ऐसा क्या कर दिया

एक स्पोर्ट्स शो में बात करते हुए स्टायरिस बोले कि,'हार्दिक को लेकर यह काफी दिलचस्प चर्चा है। क्योंकि छह महीने पहले तक किसी ने इस बात की कल्पना तक नहीं की होगी। लेकिन हार्दिक ने सभी को खासा प्रभावित किया है। फुटबॉल जगत में अपने करेक्टर और व्यक्तित्व के आधार पर खिलाड़ियों को अक्सर कप्तान बनाया जाता है ताकि उन्हें कुछ जिम्मेदारी दिखाने का मौका मिले। इसलिए मैं चाहता हूं कि हार्दिक पंड्या को भी टीम (भारतीय टीम) में नेतृत्व की जिम्मेदारी दी जाए। फिर चाहें वह मौजूदा समय में उपकप्तानी हो या भविष्य में कप्तानी का जिम्मेदारी।'

कप्तानी का लुत्फ उठाते हैं हार्दिक

हार्दिक पंड्या ने भी हाल ही में अपनी कप्तानी को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, उन्हें कप्तानी करना पसंद है और वह आने वाले समय में इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे। गौरतलब है कि फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 में हार्दिक की कप्तानी में भारत को जीत मिली थी। विंडीज पर 4-1 की सीरीज जीत के बाद हार्दिक ने कहा था, 'क्यों नहीं अगर मुझे कप्तानी का मौका मिलेगा तो मैं इसे खुशीपूर्वक लेना चाहूंगा। फिलहाल हमें एशिया कप पर ध्यान देना है। मेरा फोकस उसी पर है।' हार्दिक ने भारत के लिए तीन टी20 मैचों में कप्तानी की है और तीनों भारत जीता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement