Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या को दिया गलत आउट, थर्ड अंपायर के एक फैसले से मैदान पर हाईवोल्टेज ड्रामा

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या को थर्ड अंपायर ने गलत आउट दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: January 18, 2023 17:16 IST
Hardik Pandya out- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Hardik Pandya out

IND vs NZ First ODI: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे में भिड़ रही है। इस मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतक ठोका। वहीं एक समय हार्दिक पांड्या भी उनका अच्छा साथ दे रहे थे। लेकिन थर्ड अंपायर के एक खराब फैसले के बाद हार्दिक को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा जिससे बड़ा बवाल मच गया। अंपायर का ये फैसला इतना खराब था कि इससे फैंस खासे नाखुश हैं।

हार्दिक को दिया गया गलत आउट

हार्दिक पांड्या इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और ये खिलाड़ी 28 रन बनाकर क्रीज पर डटा हुआ था। लेकिन तभी 40वें ओवर की चौथी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते बवाल मच गया है। इस ओवर को डैरिल मिचेल फेंक रहे थे। तभी थर्ड मैन की ओर एक शॉट खेलने के चक्कर में हार्दिक चूक गए और गेंद सीधा विकेटकीपर टॉम लैथम के दस्तानों में चिपक गई। 

इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपील की और मैदानी अंपायर ने फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेज दिया। रीप्ले में पहले देखा गया कि कहीं गेंद हार्दिक के बल्ले से तो नहीं लगी। लेकिन ऐसा नहीं था और गेंद काफी ऊपर से जा रही थी। इस पूरी घटना के दौरान लैथम के दस्तानों से स्टंप्स के ऊपर से बेल्स भी गिर गई थी। रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि गेंद विकेट के काफी ऊपर से जा रही थी। लेकिन थर्ड अंपायर ने सभी को चौंकाते हुए हार्दिक को बोल्ड आउट दे दिया।

फैंस भी इस निर्णय से नाखुश

थर्ड अंपायर के इस फैसले से भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस भी काफी हैरान दिखे। अंपायर के इस फैसले के थोड़ी देर बार ''नॉट आउट'' और हार्दिक पांड्या ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। लोगों ने इस मामले में जमकर अपनी भड़ास निकाली है। और गुस्सा करना बनता भी था क्योंकि इतनी टेक्नोलॉजी और इतनी बार रीप्ले देखने के बाद भी अंपायर गलत निर्णय देते हैं तो गुस्सा करना बनता भी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement