Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hardik Pandya, Hit and Flop: हार्दिक पांड्या एक हफ्ते में ही हो गए फेल, पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच में रहे फ्लॉप

Hardik Pandya, Hit and Flop: हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में लुटाए सबसे ज्यादा रन।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 05, 2022 7:06 IST
Hardik pandya, rohit sharma, asia cup, asia cup 2022, ind vs pak- India TV Hindi
Image Source : AP Hardik pandya and rohit sharma

Highlights

  • हार्दिक पांड्या ने खर्चे सबसे ज्यादा रन
  • बल्लेबाजी में नहीं खोल पाए खाता
  • पाकिस्तान ने जीता सुपर 4 का पहला मैच

Hardik Pandya, Hit and Flop: टीम इंडिया को एशिया कप 2022 में पहली हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए सुपर 4 मुकाबले में भारतीय टीम को यह मैच पांच विकेट से गंवाना पड़ा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन वह इसे अंत तक बरकरार नहीं रख पाई। टीम की हार की वैसे तो कई बड़ी वजहें हैं लेकिन इसमें एक खिलाड़ी ऐसा है, जो इस मुकाबले में पूरी तरह से फेल रहा। हम बात कर रहे हैं टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जो पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत के हीरो रहे थे लेकिन कल के मैच में उन्होंने निराश किया।

हार्दिक किसी भी क्षेत्र में योगदान नहीं दे पाए। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के इस मुकाबले में टीम को हार्दिक से ज्यादा बेहतर की उम्मीद थी लेकिन वह इस बार खरा नहीं उतर पाए। दरअसल रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में हार्दिक टीम के एकमात्र ऑलराउंडर थे। यही नहीं आवेश खान के बाहर होने की वजह से हार्दिक को तीसरे गेंदबाज की भूमिका मिली थी। वहीं बल्लेबाजी में भी उनके पास टीम को एक बड़े स्कोर पर पहुंचाने का मौका था। लेकिन हार्दिक तीनों मामलों में फेल रहे।

IND vs PAK, Asia Cup 2022: पाकिस्तान से हार के बाद भी रोहित ने जताई खुशी, विराट को दिया इस बात का श्रेय

बल्लेबाजी में खाता भी नहीं खोल पाए

पहले बात करते हैं हार्दिक की बल्लेबाजी की। हार्दिक जब 14वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे तब उस वक्त टीम का स्कोर 126/4 था और दूसरे छोर पर विराट कोहली 25 गेंद में 35 रन बनाकर खेल रहे थे। यहां हार्दिक को विराट के साथ मिलकर एक साझेदारी निभानी थी और टीम की रनों की रफ्तार को बनाए रखना था। लेकिन वह महज दो गेंद खेलकर हसनैन की गेंद पर नवाज को आसान कैच दे बैठे। भारत आखिरी के छह ओवर में 55 रन ही बना पाया, जिसमें आठ रन आखिरी ओवर में रवि बिश्नोई ने बनाए।

हार्दिक ने लुटाए सबसे ज्यादा रन लुटाए

अब बात करते हैं हार्दिक की गेंदबाजी की। वह इस मैच में टीम के तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे थे। अनुभवी होने की वजह से एक तरह से उनपर जिम्मेदारी अधिक थी। लेकिन यहां उनकी गेंदबाजी में वह धार नजर नहीं आई जो पहले मैच में देखने को मिली थी। हार्दिक टीम के लिए सबसे खर्चीले गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 11 की इकोनॉमी से 44 रन लुटाए और एक विकेट ले पाए।

पहले मैच में बने थे जीत के हीरो

हार्दिक के पहले मैच पर एक नजर डालें तो 28 अगस्त को दुबई के इसी मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय ऑलराउंडर ने अकेले दम पर टीम को जिताया था। उस मैच में हार्दिक हर फील्ड में हिट रहे थे। उन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी में महज 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। जबकि बल्लेबाजी में 17 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement