Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रोहित की कुर्सी खतरे में, हार्दिक को अगले साल मिल सकती है टी20 और वनडे की कप्तानी

Team India Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 और वनडे के कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पांड्या।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 22, 2022 0:09 IST
Rohit Sharma and Hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या

Team India Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम में अगले साल की शुरुआत में बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नए साल में टीम इंडिया को नए चयनकर्ताओं के साथ-साथ विभिन्न फॉर्मेट के लिए दो कप्तान भी दिए जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नई चयन समिति बनने के बाद सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि हार्दिक को टी20 और वनडे की कप्तानी देने  के मुद्दे पर उनसे बात की गई है। इसके अनुसार, "हमारे पास यह योजना है और हमने हार्दिक के साथ इस पर चर्चा की है। उन्होंने प्रतिक्रिया के लिए कुछ दिन मांगे हैं। इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन हम वर्तमान में उन्हें सीमित गेंद की कप्तानी देने के लिए विचार कर रहे हैं, देखते हैं चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं।

गौरतलब है कि हार्दिक इस साल कई मौकों पर टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वहीं उन्होंने इसी साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए उसे पहली बार चैंपियन बनाया था। इस दौरान एक खिलाड़ी के तौर पर 15 मैचों में 44.27 की औसत और 4 अर्धशतकों की मदद से 487 रन भी बनाए थे। पांड्या ने इसके अलावा 8 विकेट भी अपने नाम किए थे। हार्दिक इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान बनाए गए और भारत ने सीरीज को 2-2 से बराबरी पर खत्म किया। पांड्या को बाद में आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाकर भेजा गया और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज क्लीन स्वीप की। हार्दिक ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर भी टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाली थी और टीम को 1-0 से जीत दिलाने में कामयाब रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement