Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने खोला सबसे बड़ा राज, इस वजह से रोहित-विराट को दिया गया रेस्ट

IND vs WI: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मैच 200 रनों से जीत लिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीत ली। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया है।

Written By: Govind Singh
Published on: August 02, 2023 3:36 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

Hardik Pandya: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीता था, लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज ने दूसरा वनडे मैच 6 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी। अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीसरा वनडे मैच 200 रनों से जीतकर और सीरीज 2-1 से जीत ली। मैच जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट देने की वजह बताई है। 

हार्दिक पांड्या ने कही ये बात 

मैच जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह एक विशेष जीत है। कप्तान के तौर पर मैं इस तरह के खेलों का इंतजार करता हूं। यह इंटरनेशनल गेम से कहीं बढ़कर था। हम जानते थे कि क्या दांव पर लगा है और अगर हम हारे तो बहुत निराशा होगी। लड़कों ने अच्छा खेल दिखाया और उन्होंने गेम का आनंद लिया। दबाव की स्थिति में इन्जॉय करना महत्वपूर्ण है। 

इसलिए रोहित-विराट को मिला रेस्ट

कप्तान हार्दिक पांड्या कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें आराम देना जरूरी था, ताकि ऋतुराज गायकवाड़ जैसे प्लेयर्स को मौका मिल सके। यह युवाओं को अवसर देने के लिए था। बल्लेबाजी के दौरान मैं ग्राउंड पर कुछ समय बिताना चाहता था। मैच से पहले विराट के साथ अच्छी बातचीत हुई, वह चाहते थे कि मैं बीच में कुछ समय बिता सकूं और 50 ओवर के फॉर्मेट का आदी हो सकूं। मेरे साथ अनुभव शेयर करने के लिए मैं उनका आभारी हूं। 

पावरप्ले में ही जीत लिया था मैच 

हार्दिक पांड्या ने आगे बोलते हुए कहा कि एक बार जब आप गेंद को हिट करते हैं और लय में होते हैं, तो चीजें बहुत अलग होती हैं। 350 रनों का स्कोर बहुत अहम होता है। शुभमन गिल के द्वारा कई शानदार कैच पकड़े गए। गेम एक तरह से पावरप्ले में ही खत्म हो गया था। वेस्टइंडीज की जो साझेदारी हुई वह मैच को 36वें ओवर तक ले गई। यह एक अच्छा ग्राउंड है। 

भारत ने जीता मैच 

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 351 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पूरी वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 151 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए। ईशान किशन ने 77 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 70 रनों की पारी खेली। शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement