Saturday, May 18, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस ने रचा इतिहास, आईपीएल में पहली बार हुआ ये कारनामा

MI vs GT IPL 2023 : हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंंस को हराकर अंक तालिका में अपनी नंबर दो की सीट सुरक्षित कर ली है। नंबर एक पर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके नंबर 1 पर है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 26, 2023 9:07 IST
Hardik Pandya and Rashid Khan - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Hardik Pandya and Rashid Khan

GT vs MI IPL 2023 : आईपीएल 2023 चल रहा है। अब तक आधा आईपीएल खत्‍म हो चुका है, यानी सभी दस टीमों ने अपने अपने सात मैच खेल लिए हैं और आज से दूसरा फेज शुरू होने जा रहा है। इस बीच आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में गजब का उतार चढ़ाव देखने के लिए मिल रहा है। आईपीएल की अच्‍छी बात ये है कि अगर कोई टीम पहले पहले हाफ में पिछड़ जाती है तो उसके पास मौका होता है कि वो दूसरे हाफ में अच्‍छा प्रदर्शन कर टॉप 4 टीमों में पहुंचकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है। इस बीच आईपीएल 2022 की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस को एक और बार मात दे दी है, इससे जहां मुंबई इंडियंस की हालत खस्‍ता हो गई है, वहीं गुजरात टाइटंस की प्‍लेऑफ में जाने की संभावना और भी ज्‍यादा प्रबल हो गई है। जीटी ने अपने अब तक के आईपीएल इतिहास में एक और कीर्तिमान बनाने का काम किया है। 

Gujarat Titans

Image Source : PTI
Gujarat Titans

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल इतिहास में बनाया अपना सबसे बड़ा स्‍कोर 

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस  के खिलाफ मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले टीम के बल्‍लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाकर बड़ा स्‍कोर खड़ा किया और इसके बाद जब गेंदबाजों की बारी आई तो उन्‍होंने शानदार तरीके से इस स्‍कोर को बचा भी लिया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में छह विकेट पर 207 रन बनाए। ये आईपीएल इतिहास में जीटी का सबसे बड़ा स्‍कोर है। साथ ही दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जीटी ने 20 ओवर में 200 का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले इसी साल जब जीटी का मुकाबला अहमदाबाद में केकेआर से हुआ था, तब भी टीम ने 204 रन ठोक दिए थे। वहीं इससे पहले साल 2022 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 199 रन बनाए थे, वहीं 2022 में ही राजस्‍थान रॉयल्‍स के ही खिलाफ चार विकेट पर 192 रन टीम ने बना दिए थे। टीम को अभी आईपीएल खेलते हुए करीब ड़ेढ सीजन ही हुआ है और टीम दो बार 200 के स्‍कोर को पार करने में कामयाब रही है। ये आईपीएल में गुजरात टाइटंस का सर्वाधिक स्‍कोर भी है। 

hardik Pandya and Rashid Khan in IPL 2023

Image Source : PTI
hardik Pandya and Rashid Khan in IPL 2023

मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात टाइटंस ने किया शानदार खेल का प्रदर्शन  
मैच की बात की जाए तो पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस के लिए सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने 34 गेंद पर 56 रन की बेहतरीन पारी खेली, वहीं डेविड मिलर ने अपने नाम के मुताबिक 22 गेंद पर ही 46 रन ठोक दिए। इसमें चार छक्‍के और दो चौके शामिल रहे। अभिनव मनोहर ने 21 गेंद पर 42 रन की विस्‍फोटक पारी खेली, इसमें तीन चौके और तीन छक्‍के शामिल रहे। राहुल तेवतिया ने तो पांच गेंद पर ही 20 रन बना दिए, जिसमें तीन छक्‍के शामिल रहे। उनका स्‍ट्राइक रेट 400 का रहा। इस वक्‍त की प्‍वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो जीटी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने सात में से पांच मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। टीम के पास दस अंक हैं। अब केवल एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके ही जीटी से आगे है। उसके भी दस ही अंक हैं, लेकिन सीएसके का नेट रन रेट काफी अच्‍छा है, इसलिए वे नंबर वन है और गुजरात टाइटंस नंबर दो पर है। पूरी संभावना है कि ये टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement