Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ICC ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नॉमिनेट खिलाड़ियों का किया ऐलान, विराट-रोहित के अलावा इन्हें मिली जगह

World Cup 2023: आईसीसी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबले से पहले इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से 9 प्लेयर्स को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नॉमिनेशन में शामिल किया है, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 18, 2023 7:46 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli And KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए 9 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। आईसीसी ने इसके लिए फैंस को इनमें से अपने पसंदीदा खिलाड़ी को चुनने का मौका दिया है, जिनको वह वोट कर सकते हैं, ताकि वह खिलाड़ी इस खिताब को जीतने के करीब पहुंच सके। इन 9 खिलाड़ियों में भारतीय टीम के चार प्लेयर्स शामिल हैं, इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से 2-2 जबकि साउथ अफ्रीका से एक खिलाड़ी को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा शमी भी शामिल

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नॉमिनेट किए गए खिलाड़ियों में भारतीय टीम से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। इन सभी से अब तक पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार खेल देखने को मिला है। विराट कोहली जहां 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं, तो वहीं रोहित शर्मा लगातार टीम के लिए ऐसी शुरुआत दे रहे जिससे जीत की राह काफी आसान हो रही है। वहीं गेंद से मोहम्मद शमी का अलग ही स्तर पर प्रदर्शन देखने को मिल रहा और वह इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। वहीं बुमराह ने भी खुद को मैच विनर गेंदबाज के तौर पर अब तक साबित किया है।

ऑस्ट्रेलिया से मैक्सवेल और जम्पा को मिली जगह

इस लिस्ट में भारत के अलावा शामिल अन्य देशों के खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया से लेग स्पिनर एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल को जगह मिली है। जम्पा अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 22 विकटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं मैक्सवेल ने बल्ले के साथ गेंद से भी बेहतरीन प्रदर्शन अब तक किया है। न्यूजीलैंड से डेरिल मिचेल और रचिन रविंद्र प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए नॉमिनेट खिलाड़ियों में शामिल किए गए हैं। रचिन ने अपने पहले ही वर्ल्ड कप में 64.22 के औसत से 578 रन बनाने के साथ कई नए कीर्तिमान भी अपने नाम किए। वहीं डेरिल मिचेल ने 69 के औसत से 552 रन बनाए। साउथ अफ्रीका से क्विंटन डी कॉक को लिस्ट में जगह मिली है जिन्होंने टूर्नामेंट में चार शतकीय पारियां खेलने के साथ 59.40 के औसत से 594 रन बनाए।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप फाइनल में कीर्तिमान रचने के करीब, इतने रन बनाते ही बन जाएंगे सबसे बड़े कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट में एक और बदलाव, इस पूर्व खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement