Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

ICC ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर जारी की ब्रॉडकास्टर्स की लिस्ट, जानें भारत में कहां देख सकेंगे लाइव मैच

ICC T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 2 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 9वें संस्करण का आगाज हो जाएगा, जिसमें हिस्सा लेने के लिए लगभग सभी टीमें वहां पहुंच चुकी हैं। अब आईसीसी ने भी इस मेगा इवेंट के लिए ब्रॉडकास्टर्स की लिस्ट को जारी कर दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 29, 2024 17:49 IST
T20 World Cup Trophy 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी 2024

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 9वें संस्करण को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं, जिनको 5-5 के चार ग्रुपों में बांटा गया है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें पहला मुकाबला 2 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे खेला जाएगा। वहीं आईसीसी ने इस मेगा इवेंट को लेकर भी अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है, जिसमें उन्होंने अब वर्ल्ड के मैचों का सीधा प्रसारण भारत सहित अन्य देशों में किन चैनलों पर आएंगे उसकी भी लिस्ट को जारी कर दिया है, जिसमें डिजिटल प्लेटफॉर्म की भी जानकारी दी गई है।

भारत में स्टार तो पाकिस्तान में इन 2 चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा, इसके अलावा भारत के मैचों के अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मैच का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर भी होगा। वहीं सभी मैचों का डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सीधा प्रसारण डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर किया जाएगा। भारत में मैचों की कॉमेंट्री इंग्लिश और हिंदी के अलावा तमिल, तेलगू औ कन्नड भाषा में भी की जाएगी। वहीं पाकिस्तान में टी20 वर्ल्ड कप के मैचं का सीधा प्रसारण पीटीवी और टेन स्पोर्ट्स पर किया जाएगा, जबकि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इसका प्रसारण तमाशा एप पर होगा। वहीं मेजबान देश अमेरिका के अलावा कनाडा में इस मेगा इवेंट के मैच फैंस विलो टीवी पर देख सकेंगे।

श्रीलंका, यूएई और वेस्टइंडीज में इन चैनलों पर देख सकेंगे फैंस मैच

श्रीलंका में टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का सीधा प्रसारण महाराजा टीवी पर किया जाएगा, जिसमें टीवी 1, सिरासा और शक्ति टीवी पर भी मैच आएंगे, इसके अलावा उनकी बेवसाइट पर मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी, जिसमें श्रीलंकाई फैंस पहली बार सिहानहले कॉमेंट्री में मैचों का लुत्फ उठा पाएंगे जो सिर्फ श्रीलंका के मैचों के लिए होगी और इसे महाराजा टीवी पर दिखाया जाएगा। वहीं यूएई में मौजूद फैंस टी20 वर्ल्ड कप के मैच स्टार्जप्ले पर देख सकते हैं, जिसमें ब्रॉडकास्ट कवरेज क्रिकलाइफ मैक्स और क्रिकलाइफ मैक्स 2 पर होगी। वेस्टइंडीज में मैचों का लाइव प्रसारण ईएसपीएन कैरेबियन चैनल पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

ICC Rankings: टी20 रैंकिंग में फेरबदल, इस खिलाड़ी ने अचानक की टॉप 10 में एंट्री

T20 World Cup 2024: भारत बनाम आयरलैंड मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा की ​बड़ी टेंशन, लेना होगा ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement