Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राहुल-अय्यर को ICC ODI Rankings में हुआ फायदा, पहले नंबर पर बाबर आजम; टॉप 10 में इतने भारतीय शामिल

Shreyas Iyer And KL Rahul: श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। भारत के लिए आखिरी बार ये दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 07, 2024 17:05 IST
KL Rahul And Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul And Shreyas Iyer

ICC ODI Rankings Shreyas Iyer KL Rahul: ICC ने  बल्लेबाजी की नई ODI रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को फायदा हुआ है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल थे। टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में खेले थे। तब उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसका फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में मिला है। 

इन बल्लेबाजों की रैंकिंग बढ़ी

ICC की बल्लेबाजों की ODI रैंकिंग में श्रेयस अय्यर को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 689 रेटिंग अंक हैं। वहीं केएल राहुल भी एक स्थान ऊपर चढ़कर 16वें नंबर पर आ गए हैं। उनके 666 रेटिंग अंक हैं। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भारतीय वनडे टीम में बैटिंग की अहम धुरी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी इन प्लेयर्स ने दमदार खेल दिखाया था। 

ऐसा रहा है दोनों खिलाड़ियों का करियर

श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए साल 2017 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के लिए 59 वनडे मैचों में 2383 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। दूसरी तरफ केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए साल 2016 में डेब्यू किया था। उन्होंने 75 वनडे मैचों में 2820 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं। 

ICC ODI Rankings

Image Source : ICC
ICC ODI Rankings

पहले नंबर पर काबिज हैं बाबर आजम 

आईसीसी की बल्लेबाजों की ODI रैंकिंग में बाबर आजम पहले नंबर पर हैं। उन्होंने अपना पहला स्थान बरकरार रखा हुआ है। पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज बाबर के 824 रेटिंग अंक हैं। शुभमन गिल दूसरे नंबर पर हैं। उनके 801 रेटिंग अंक हैं। विराट कोहली तीसरे नंबर पर काबिज हैं। उनके 768 रेटिंग अंक हैं। 746 रेटिंग अंक के साथ रोहित शर्मा चौथे नंबर पर हैं। आईसीसी की बल्लेबाजी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 में क्या होगी ऋषभ पंत की वापसी? कोच रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा अपडेट

ICC टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली को नुकसान, पंत को हुआ फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement