Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली को नुकसान, पंत को हुआ फायदा

भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वहीं टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऋषभ पंत की रैंकिंग में सुधार हुआ है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 07, 2024 19:29 IST
Virat Kohli and Rohit Sharma ICC Test Rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और रोहित शर्मा

Virat Kohli Rohit Sharma Test Rankings: ICC ने बुधवार को टेस्ट रैंकिंग का ऐलान किया। जहां टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को फायदा हुआ है। वहीं कुछ खिलाड़ियों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। जहां विराट कोहली ब्रेक पर हैं। वहीं रोहित शर्मा ने बल्ले से खराब प्रदर्शन किया है। जिसके कारण दोनों खिलाड़ियों को बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में झटका लगा है। रोहित शर्मा का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ पूरी तरह से खामोश नजर आया है, वहीं विराट कोहली निजी कारणों की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं।

इस स्थान पर पहुंचे रोहित-विराट

रोहित शर्मा और विराट कोहली के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग पर नजर डालें तो इस वक्त टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 13वें स्थान पर आ गए हैं। उनका रेटिंग अंक 702 हो गया है। इससे पहले वह 12वें स्थान पर थे। वहीं विराट कोहली 760 रेटिंग अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गए हैं। विराट इससे पहले छठे स्थान पर थे। बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली टॉप 10 में इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं। तब उनके टेस्ट रैंकिंग में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है।

ऋषभ पंत को हुआ फायदा

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत अपनी इंजरी के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। जिसके कारण पिछले कुछ समय से उन्हें आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारी नुकसान देखने को मिला था, लेकिन 7 फरवरी को आई ताजा रैंकिंग में उन्हें फायदा हुआ है। पंत आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में इससे पहले 13वें स्थान पर थे, लेकिन ताजा रैंकिंग के अनुसार पंत अब 12वें स्थान पर आ गए हैं। बहुत लोग यह सोच रहे होंगे कि कोई खिलाड़ी जब खेल ही नहीं रहा तो उसके रैंकिंग में सुधार कैसे हो सकता है। दरअसल रोहित शर्मा को खराब प्रदर्शन के कारण टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ और उनका रेटिंग अंक पंत से भी नीचे हो गया है। जिसके कारण पंत को फायदा हुआ और वह रोहित शर्मा से आगे निकल गए।

यह भी पढ़ें

ICC टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल ने मारी लंबी छलांग, दोहरे शतक के कारण इस स्थान पर पहुंचे

ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव, बुमराह बने दुनिया के नए नंबर-1 गेंदबाज, अश्विन को पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement