Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC ODI Team Rankings: वनडे रैंकिंग में भारत से आगे निकला पाकिस्तान, इन 3 टीमों में सिर्फ एक-एक अंक का अंतर

पाकिस्तान ने पिछले कुछ महीनों में साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में मात दी है। वहीं भारत ने इस साल कुल 6 वनडे मैच खेले हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 13, 2022 16:37 IST
भारत वनडे रैंकिंग में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत वनडे रैंकिंग में 5वें और पाकिस्तान चौथे स्थान पर पहुंच गया है

Highlights

  • ICC वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड टॉप पर और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है
  • वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान को मिला फायदा
  • पाकिस्तान के 106 और भारत के हैं 105 रेटिंग पॉइंट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा सोमवार को ताजा वनडे टीम रैंकिंग (ODI Team Rankings) जारी कर दी हैं। एक दिन पहले रविवार को ही वेस्टइंडीज को 3-0 से वनडे सीरीज में हराकर सूपड़ा साफ करने वाली पाकिस्तानी टीम को इसका फायदा मिला है और वह अब भारत को नीचे खिसकाकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक-एक पॉइंट का ही अंतर है। इसके अलावा तीसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया भी पाकिस्तान से महज एक पॉइंट ही आगे है।

इस तरह से तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर की टीम में सिर्फ एक-एक अंक का ही अंतर है। तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 107 अंक हैं, पाकिस्तान के वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद 106 अंक हो गए हैं और भारत 105 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इस साल सिर्फ 6 वनडे मैच ही खेले हैं जिसमें से तीन में उसे जीत मिली है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है।

बाबर आजम ने पाकिस्तान के ग्राफ को बढ़ाया

पाकिस्तान ने पिछले करीब दो सालों में शानदार वनडे क्रिकेट खेला है। इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज हारने के अलावा टीम ने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को मात दी है। रैंकिंग जारी होने से एक दिन पहले पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया जिसका फल उसे ताजा रैंकिंग में मिला। बाबर आजम को इसका काफी श्रेय जाता है। उन्होंने बल्ले से और बतौर कप्तान दोनों रूप से पाकिस्तान के ग्राफ को बढ़ाया है। उनके नेतृत्व में टीम ने टी20 और टेस्ट में भी उंचाईयां हासिल की हैं।

विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेस्ट? अफरीदी ने दिया जवाब, इस लीग को बताया IPL से बेहतर

न्यूजीलैंड का टॉप पोजीशन पर कब्जा

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग में 2019 वर्ल्ड कप की रनर अप न्यूजीलैंड टॉप पर काबिज है। इसके अलावा विश्व विजेता इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर है। कीवी टीम के 125 रेटिंग पॉइंट हैं तो इंग्लैंड के 124 पॉइंट हैं। भारत के बाद छठे स्थान पर दक्षिण अफ्रीक है जिसके 99 रेटिंग पॉइंट हैं। बांग्लादेश 7वें, श्रीलंका 8वें, वेस्टइंडीज 9वें और अफगानिस्तान की टीम 10वें स्थान पर हैं। आयरलैंड टॉप 10 से बाहर 11वें स्थान पर है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement