Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से Points Table में इस नंबर पर पहुंचा भारत, जानें दूसरी टीमों का हाल

Indian Team: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत से भारतीय टीम को प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है और वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 12, 2023 6:00 IST
IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AFG

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारत ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है। इससे टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। पहले नंबर न्यूजीलैंड की टीम बनी हुई है। 

टीम इंडिया को हुआ फायदा  

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। भारत के इस समय 2 मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक हैं और उसका रेट रन रेट  प्लस 1.500 है। न्यूजीलैंड की टीम 2 मैचों में 2 जीत के बाद 4 अंक लेकर पहले पायदान पर काबिज है। उसका रेट रन रेट प्लस 1.958 है।  

ICC World Cup 2023 Points Table

Image Source : ICC
ICC World Cup 2023 Points Table

पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में नीदरलैंड्स और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराया। इससे टीम के 2 मैचों में चार अंक हैं, लेकिन रेट रन रेट भारत से कम है। पाकिस्तान का रेट रन रेट प्लस 0.927 है। 2 अंक लेकर साउथ अफ्रीका की टीम चौथे स्थान पर है। इंग्लैंड की 2 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं। उसका रेट रन रेट प्लस 0.553 है। बांग्लादेश का रेट रन रेट माइनस 0.653 है और टीम छठे नंबर पर है। 

इन चार टीमों को अभी तक नहीं मिली है जीत 

वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नीदरलैंड्स औरर अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अभी तक सिर्फ एक ही मैच खेला है और वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर हैं। श्रीलंकाई टीम आठवें, नीदरलैंड्स की टीम नौवें और अफगानिस्तान की टीम 10वें स्थान पर है। 

भारत ने दर्ज की जीत 

भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रनों का स्कोर बनाया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने धमाकेदार पारियां खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में कामयाब हो पाई। रोहित ने तूफानी पारी खेलते हुए 131 रन बनाए। वहीं कोहली ने 55 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा ईशान किशन ने 47 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: 

जीत के बाद भी इस घातक खिलाड़ी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, करियर पर लग गया दाग!

'मैं रिकॉर्ड्स के बारे में ज्यादा नहीं सोचता', बड़ी जीत के बाद रोहित ने ये कहकर जीता दिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement