Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ICC World Cup Points Table: इंग्लैंड की हार से पाकिस्तान को हुआ तगड़ा नुकसान, इस नंबर पर पहुंची टीम

ICC World Cup 2023 Points Table: श्रीलंकाई टीम ने शानदार अंदाज में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है। वहीं इंग्लैंड की हार से पाकिस्तानी टीम को नुकसान हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 27, 2023 2:22 IST
शाहीन अफरीदी और इंग्लैंड क्रिकेट टीम - India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन अफरीदी और इंग्लैंड क्रिकेट टीम

ICC ODI World Cup 2023: क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ग्रुप स्टेज में सभी टीमों ने 5-5 मुकाबले खेल लिए हैं। श्रीलंकाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर नहीं कर पाए। इंग्लैंड की मौजूदा वर्ल्ड कप में ये लगातार तीसरी हार है। श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर 2 अंक हासिल किए और अपनी सेमीफाइनल के लिए उम्मीदें बरकरार रखी हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की हार से पाकिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। 

इस नंबर पर है श्रीलंकाई टीम 

श्रीलंकाई टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत दर्ज की है और तीन में हार का सामना करना पड़ा। टीम के चार अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम 7वें नंबर पर थी। श्रीलंकाई टीम को अभी वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और भारत से मैच खेलने हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को हर हाल में ये चारो मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। इसके अलावा उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतते ही श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल गए हैं। 

ICC World Cup 2023 Points Table

Image Source : ICC
ICC World Cup 2023 Points Table

इंग्लैंड की हार से इन टीमों को हुआ नुकसान 

इंग्लैंड और श्रीलंका के मैच से पहले अंक तालिका में पाकिस्तानी टीम पांचवें नंबर, अफगानिस्तानी टीम छठे नंबर, श्रीलंका टीम सातवें नंबर और इंग्लैंड की टीम आठवें नंबर पर थी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को करारी हार झेलनी पड़ी। इसी वजह से  श्रीलंकाई टीम अंक तालिका में सातवें नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इंग्लैंड को एक-एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

पाकिस्तान की बढ़ीं मुश्किलें 

पाकिस्तानी टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने शुरुआती दोनों मैच जीते थे, लेकिन इसके बाद टीम को लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड की हार से टीम पांचवें नंबर से छठे नंबर पर पहुंच गई है और अब उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है। पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी मैच जीतने होंगे। इसके अलावा उसका नेट रन रेट माइनस 0.400 है। जो उसके लिए बड़ा सिरदर्द है। इंग्लैंड की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम ने 5 मैच खेले हैं और सिर्फ 1 ही जीता है और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड का नेट रन रेट माइनस 1.634 है और टीम 9वें नंबर पर है। 

यह भी पढ़ें: 

लगातार तीसरी हार से इंग्लैंड ने बनाया खराब रिकॉर्ड, 27 साल बाद वर्ल्ड कप में हुआ ऐसा

अंग्रेजों का ऐसा घटिया खेल, बना दिया ये शर्मनाक रिकार्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement