1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC Rankings: मिताली राज बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसकी, मंधाना नौवें स्थान पहुंची

ICC Rankings: मिताली राज बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसकी, मंधाना नौवें स्थान पहुंची

मिताली राज मंगलवार को जारी आईसीसी महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गई जबकि स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2022 16:27 IST
File photo of Mithali Raj- India TV Hindi News
Image Source : GETTY File photo of Mithali Raj

भारतीय कप्तान मिताली राज मंगलवार को जारी आईसीसी महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गई जबकि स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। हाल में संपन्न महिला विश्व कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही मिताली के 686 रेटिंग अंक हैं। वह विश्व कप में सात मैच में 26 की औसत से 182 रन की बना सकीं थी। मंधाना ने विश्व कप में सात मैच में 46.71 की औसत से 327 रन बनाए जिससे उनके 669 अंक हो गए हैं। टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर 123 रन रहा। भारतीय उप कप्तान हरमनप्रीत कौर भी एक स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं। हरमनप्रीत विश्व कप में सात मैच में 318 रन के साथ भारत की दूसरी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहीं। 

वीजा कारणों से ससेक्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे चेतेश्वर पुजारा

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 170 रन की शानदार पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्ट को पछाड़ा। एलिसा ने विश्व कप में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से नौ मैच में 509 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 103.66 रहा। वह टूर्नामेंट की शीर्ष स्कोरर रहीं। एलिसा के अलावा आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी, मेग लैनिंग और राशेल हेन्स बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल हैं। विश्व कप फाइनल में नाबाद 148 रन बनाने वाली इंग्लैंड की आलराउंडर नैट साइवर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। 

वह एलिस पैरी को पछाड़कर आलराउंडर की सूची में शीर्ष पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एकलेस्टोन नंबर एक गेंदबाज बनी हुई हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शब्निम इस्माइल दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज आन्या श्रुबसोल पांच स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं। भारत की झूलन गोस्वामी पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं। वह आलराउंडर की सूची में 10वें पायदान पर हैं जबकि इसी सूची में भारत की दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड