Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ICC Rankings : सूर्य कुमार यादव को फायदा, बाबर आजम को पीछे किया

ICC Rankings : आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पीछे कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 21, 2022 16:03 IST
Surya Kumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Surya Kumar Yadav

Highlights

  • आईसीसी ने जारी की नई रैंकिंग, सूर्य कुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा
  • पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान अभी भी आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज
  • केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को भी ताजा रैंकिंग में हुआ है जबरदस्त फायदा

ICC Rankings Surya Kumar Yadav : आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बार फिर टी20 की रैंकिंग में काफी फेरबदल देखने के लिए मिल रहा है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को इस टी20 की रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को फिर से नुकसान हुआ है, इसका कारण  उनका फार्म है। बाबर आजम पिछले कुछ महीने से लगातार अपने खराब फार्म से जूझ रहे हैं। हालांकि टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अभी नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : PTI
Surya Kumar Yadav

सूर्य कुमार यादव ने पहली बार बाबर आजम को पीछे ढकेला 

आईसीसी की ओर से टी20 की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें पाकिस्तान के विकेट कीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 825 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक पर कायम हैं। बाबर आजम को पछाड़ कर वे नंबर पर बने थे और इसे कायम भी रखे हुए हैं। इसके बाद रैंकिंग में दूसरे नंबर पर एडन मार्करम हैं, जिनके पास 792 रेटिंग अंक हैं। सूर्य कुमार यादव इससे पहले की रैंकिंग में चौथे पायदान पर थे, लेकिन अब वे नंबर तीन पर आ गए हैं। उनके पास 780 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। ये पहली बार हुआ है कि सूर्य कुमार यादव बाबर आजम से आगे निकल गए हैं। इससे पहले भी सूर्य कुमार यादव के पास ये मौका था, लेकिन उस वक्त वे बाबर आजम को पछाड़ नहीं पाए थे, लेकिन अब उन्होंने बाबर आजम को काफी पीछे छोड़ दिया है। टी20 की रैंकिंग में अब बाबर आजम चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, उनके पास 771 रेटिंग अंक हैं। वहीं कभी टी20 के नंबर एक बल्लेबाज रहे इंग्लैंड के डेविड मलान पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके पास अब 725 रेटिंग अंक हो गए हैं। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Surya Kumar Yadav

टीम इंडिया के खिलाड़ियों का फायदा 
रैंकिंग में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को काफी फायदा हुआ है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उनके शानदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है। वे अब ऑलराउंडर की रैंकिंग में नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी हार्दिक पांड्या काफी आगे आ गए हैं। उन्हें 23 स्थानों की छलांग मिली है। वहीं केएल राहुल को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए गए अर्धशतक का फायदा मिला है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में उन्होंने पांच स्थानों की छलांग लगाई है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS : अभिषेक मनु सिंघवी का बड़ा बयान, बोले- उमरान मलिक को वापस लाओ

KL Rahul- Athiya Shetty : केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक तो अथिया शेट्टी ने बनाया दिल

IND vs AUS: मैथ्यू वेड को खूब रास आती है टीम इंडिया, देखिए अब तक के आंकड़े

IND vs AUS : तो इसलिए हारी टीम इंडिया, रोहित शर्मा की किस्मत दे रही दगा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement