Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ICC Rankings : विराट कोहली को भारी नुकसान, इस नए खिलाड़ी ने मारी एंट्री; बदली रैंकिंग

ICC Rankings : आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारी उलटफेर देखने के लिए मिल रहे हैं। इस बीच विराट कोहली को नुकसान हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 17, 2023 16:13 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

ICC Rankings : आईसीसी की नई रैंकिंग में इस बार काफी बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। रैंकिंग में खास बात ये हैं कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली को नुकसान हुआ है। वहीं एक नए खिलाड़ी की इस बार की रैंकिंग में एंट्री हो गई है। हालांकि नंबर एक और टॉप 5 में कोई खास बदलाव देखने के लिए नहीं मिला है। बड़ी बात ये भी है कि टी20 की रैंकिंग में टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार है और वे अभी भी अच्‍छी लीड के साथ नंबर एक की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए हैं। 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नंबर एक बल्‍लेबाज, विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल टॉप 10 में शामिल 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो यहां नंबर एक की कुर्सी पर अभी भी बाबर आजम बने हुए हैं। उनकी रेटिंग अब 886 हो गई है। 777 की रेटिंग के साथ रासी वैन डेर डूसन नंबर दो पर हैं। इनकी रेटिंग और रैंकिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। इसके बाद तीसरे नंबर पर फखर जमां हैं, जिनकी रेटिंग 755 की है और 745 की रेटिंग के साथ इमाम उल हक नंबर चार पर हैं। टॉप 4 में तीन खिलाड़ी पाकिस्‍तान के ही हैं। इसके बाद नंबर पांच पर टीम इंडिया के शुभमन गिल ने जब से कब्‍जा किया है, उन्‍हें यहां से हटाना मुश्किल हो गया है। उनकी रेटिंग 738 की है। डेविड वार्नर नंबर छह पर हैं और उनकी रेटिंग 726 है। इस बीच आयरलैंड के खिलाड़ी हैरी ट्रेक्‍टर ने टॉप 10 में एंट्री करने में कामयाबी हासिल कर ली है। वे 722 की रेटिंग के साथ सीधे नंबर सात पर पहुंच गए हैं। इससे विराट कोहली को नुकसान हुआ है। कोहली अब एक स्‍थान नीचे खिसक कर 719 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर आ गए हैं। वहीं क्विंटन डिकॉक को भी एक स्‍थान का नुकसान हुआ है, वे नंबर नौ पर आ गए हैं। रोहित शर्मा की जगह टॉप 10 में बरकरार है, ये बात और है कि वे 707 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर हैं। 

आईसीसी ओडीआई गेंदबाज और ऑलराउंडर्स का ये है हाल 
आईसीसी की वनडे रैंकिंग के अनुसार जोश हेजलवुड अभी भी नंबर एक बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 705 की है। 691 की रेटिंग के साथ टीम इंडिया के स्‍टार तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज नंबर दो पर कब्‍जा जमाए हुए हैं, वहीं तीसरे स्‍थान पर मिचेल स्‍टार्क हैं, जिनकी रेटिंग 686 की है। मैट हेनरी 667 की रेटिंग के साथ नंबर चार और ट्रेंट बोल्‍ट 660 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर हैं। मोहम्‍मद सिराज के अलावा टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्‍ट में नहीं है। वनडे के टॉप ऑलराउंडर्स की बात की जाए तो यहां शाकिब अल हसन का कब्‍जा है। वे 367 की रेटिंग के साथ नंबर एक पर हैं। मोहम्‍मद नबी 310 की रेटिंग के साथ नंबद दो पर हैं। राशिद खान की रेटिंग 280 है और वे नंबर तीन पर हैं। सिकंदर रजा चार और जीशान मकसूद नंबर पांच की कुर्सी पर जमे हुए हैं। इस लिस्‍ट में टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement