1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पाकिस्तान के साथ मुकाबले से भारत करेगा टूर्नामेंट की शुरुआत

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पाकिस्तान के साथ मुकाबले से भारत करेगा टूर्नामेंट की शुरुआत

आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2022 के शेड्यूल का एलान कर दिया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2022 10:47 IST
Virat Kohli and Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Virat Kohli and Babar Azam 

Highlights

  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है
  • टूर्नामेंट में सुपर 12 राउंड की शुरुआत 22 अक्टूबर को हो रही है
  • टी-20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के शेड्यूल ऐलान कर दिया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत इस साल 22 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से होगी। वहीं भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगा। टी20 विश्व कप 2022 दो चरणों में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला दौर 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच होगा।

इस दौरान वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीमें क्वालीफायर टीमों के साथ भिड़ेगी। इसके बाद 22 अक्टूबर से सुपर 12 राउंड की शुरुआत होगी।

सुपर 12 राउंड का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता रही न्यूजीलैंड के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

India vs Pakistan, T20 World Cup, cricket news, latest updates, MCG, Australia, Adelaide

Image Source : TWITTER/ICC
ICC T20 WC 2022

वहीं टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को खेलेगा। दोनों टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर एक दूसरे से टक्कर लेगी। यह पहला मौका होगा जब इस मैदान पर भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने सामने होगी।

वहीं सुपर 12 राउंड को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें होगी। वहीं ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम होगी।

इसके अलावा चार और टीमें पहले दौर के नतीजे के बाद सुपर-12 राउंड में शामिल होगी। सुपर 12 राउंड 22 अक्टूबर से शुरू होकर 6 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम टूर्नामेंट में मेलबर्न के अलावा सिडनी, पर्थ और एडिलेड में अपने मुकाबले खेलेगी।

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम का शेड्यूल

टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेलेगा। इसके बाद टीम पहले दौर के ग्रुप ए की उप विजेता टीम के साथ भिड़ेगी। यह मुकाबला 27 अक्टूबर को सिडनी में खेला जाएगा।

वहीं भारत अपना तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 30 अक्टूबर को पर्थ में खेलेगा जबकि 2 नवंबर को टीम अपने चौथे मैच में बांग्लादेश से टकराएगी। यह मैच एडिलेड में खेला जाएगा। इस राउंड में टीम इंडिया अपना आखिरा मैच 6 नवंबर को पहले दौरे के ग्रुप बी की उप विजेता टीम से खेलेगी। दोनों टीमों का यह मैच मेलबर्न में होगा। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news