Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कमेंट्री पैनल का हुआ ऐलान, इतने भारतीयों को मिली जगह

ICC ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया है। इसमें चार भारतीयों को जगह मिली है। हाल ही में आईपीएल में खेलने वाले दिनेश कार्तिक को भी मौका मिला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 25, 2024 6:28 IST
Harsha Bhogle, Dinesh Karthik And Matthew Hyden- India TV Hindi
Image Source : ICC Harsha Bhogle, Dinesh Karthik And Matthew Hyden

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। फैंस इसके लिए बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं।  अब आईसीसी ने इसके लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया है। कमेंट्री पैनल में चार भारतीयों को जगह मिली है।

कमेंट्री पैनल में इन दिग्गजों को मिली जगह

कमेंट्री टीम का नेतृत्व रवि शास्त्री, नासिर हुसैन, इयान स्मिथ, मेल जोन्स, हर्षा भोगले और इयान बिशप शामिल हैं। अब टीम में पुरुष और महिला टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन विजेताओं को जोड़ा गया है। इनमें दिनेश कार्तिक, एबोनी रेनफोर्ड-ब्रेंट, सैमुअल बद्री, कार्लोस ब्रैथवेट, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच और लिसा स्टालेकर जैसे नाम शामिल हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप जीत चुके जीतने वाले रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर, मैथ्यू हेडन, रमीज राजा, इयोन मोर्गन, टॉम मूडी और वसीम अकरम भी आगामी टूर्नामेंट में कमेंट्री पर अपनी एक्सपर्ट राय रखते हुए नजर आएंगे। टीम में अन्य बड़े नामों में डेल स्टेन, ग्रीम स्मिथ, माइकल एथरटन, वकार यूनिस, साइमन डूल, शॉन पोलक और केटी मार्टिन के साथ-साथ मपुमेलेलो मबांगवा, नताली जर्मनोस, डैनी मॉरिसन, एलिसन मिशेल, एलन विल्किंस शामिल हैं। ब्रायन मुर्गट्रोयड, माइक हेजमैन, इयान वार्ड, अतहर अली खान, रसेल अर्नोल्ड, नियाल ओ'ब्रायन, कैस नायडू, जेम्स ओ ब्रायन और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन गंगा शामिल हैं। 

दिनेश कार्तिक ने कही ये बात

आईसीसी के कमेंट्री पैनल में भारत की तरफ से दिनेश कार्तिक, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और हर्षा भोगले शामिल हैं। वहीं आईसीसी ने भारत के युवराज सिंह को ब्रॉड एम्बेसडर बनाया है। दिनेश कार्तिक ने कहा कि यह टूर्नामेंट कई मायनों में अलग होगा, जो इसे और भी रोमांचक बनाता है। वह है 20 टीमों, 55 मैच। मैं इसमें शामिल होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। ऐसी उच्च स्तरीय कमेंटरी टीम का हिस्सा बनना एक शानदार एहसास है, और जिन खिलाड़ियों के साथ मैंने हाल ही में खेला है उन पर कमेंटरी करना इसे और भी दिलचस्प बनाता है।

डेल स्टेन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कमेंट्री पैनल में शामिल होने पर कहा कि अपने नए फॉर्मेट और अधिक टीमों के साथ गेम को आगे बढ़ाने का एक शानदार अवसर है। मैं हर टीम को करीब से देखूंगा और इसमें आने वाली विभिन्न रणनीतियों को देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें

T20 WC के लिए आईसीसी ने किया बड़ा ऐलान, शाहिद अफरीदी को दी ये अहम जिम्मेदारी

आईपीएल में तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को कितना मिलता है प्राइज, RCB नंबर 4 पर 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement