Monday, June 17, 2024
Advertisement

आईपीएल में तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को कितना मिलता है प्राइज, RCB नंबर 4 पर

आरसीबी आईपीएल 2024 में अब चौथे नंबर की टीम रहेगी। आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जो मैच खेला जाएगा, उसमें हारने वाली टीम तीसरे नंबर पर फिनिश करेगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 24, 2024 15:57 IST
rcb- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम का प्राइज मनी

IPL Prize Money: आईपीएल 2024 की चैंपियन टीम कौन सी बनेगी, ये तो बाद में पता चलेगा, लेकिन इतना जरूर तय हो गया है कि चौथे स्थान पर आरसीबी ही रहेगी। अब तक 3 टीमें इस टूर्नामेंट को जीतने की दावेदार हैं, लेकिन आज एक और टीम बाहर हो जाएगी। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम जीतेगी, फाइनल में चली जाएगी। यानी वो टीम तीसरे नंबर पर आएगी। पहले और दूसरे नंबर की टीम का फैसला बाद में होगा। इस बीच आपको ये जानना चाहिए कि आईपीएल में जो टीम तीसरे और चौथे नंबर पर रहती है, उसे कितना प्राइज दिया जाता है। 

आईपीएल में तीसरे नंबर की टीम को 7 करोड़ और चौथे नंबर की टीम को मिलते हैं 6.5 करोड़ रुपये 

इस साल के आईपीएल में चौथे नंबर की टीम कौन सी होगी, ये तय हो गया है। फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में अपनी जगह ​बनाई थी, टीम अ​ब चौथे नंबर पर ही रहेगी। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में से कोई एक टीम तीसरे स्थान पर आएगी। बात अगर प्राइज मनी की करें तो तीसरे नंबर की टीम को 7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। वहीं चौथे नंबर की टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिलते हैं। अभी तक तो ऐसा ही रहा है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से प्राइज मनी का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जो पिछले कुछ साल से होता आया है, इस बार भी ऐसा ही होगा। अगर कुछ बदलाव होगा तो हम उसकी जानकारी आपको देंगे। 

ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता को कितना प्राइज मनी 

अब आपको जरा ये भी बता देते हैं कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज यानी ऑरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले यानी पर्पल कैप जीतने वाले गेंदबाज को कितना प्राइज मनी मिलता है। ऑरेंज कैप विजेता को 15 लाख और पर्पल कैप जीतने वाले को भी 15 लाख रुपये ही मिलते हैं। इस वक्त की अगर बात करें ऑरेंज की रेस में आरसीबी के विराट कोहली सबसे आगे चल रहे हैं, वहीं पर्पल कैप की रेस में हर्षल पटेल सबसे आगे हैं। हालांकि अभी दो मैच बाकी हैं, इसमें कुछ बदलाव हो सकता है, लेकिन इसकी संभावना काफी कम नजर आ रही है। देखना होगा कि फाइनल के बाद क्या कुछ होता है। 

आज एक और टीम खिताब की दावेदारी से हो जाएगी दूर 

केकेआर की टीम पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर बैठी है। वो दूसरी टीम के आने का इंतजार कर रही है। आज राजस्थान और हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल खेलेगी। आज का मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इसको लेकर रोमांच अपने चरम पर है। देखना होगा कि आज कौन सी टीम बाजी मारती है। 26 मई की रात में हमें आईपीएल का नया चैंपियन भी मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

काव्या मारन के मास्टर स्ट्रोक ने चमका दी SRH की किस्मत, 2 फैसलों के बाद काट दिया बवाल

अब तक 3 विदेशी कप्तान जीत चुके हैं आईपीएल का खिताब, क्या इस बार भी होगा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement