Saturday, June 15, 2024
Advertisement

T20 WC के लिए आईसीसी ने किया बड़ा ऐलान, शाहिद अफरीदी को दी ये अहम जिम्मेदारी

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टूर्नामेंट के एंबेसडर के रूप में चुना गया है। आईसीसी ने इससे पहले युवराज सिंह, उसेन बोल्ट और क्रिस गेल को भी चुना था।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 24, 2024 16:01 IST
Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहिद अफरीदी

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय समयानुसार 2 जून की सुबह 6 बजे टूर्नामेंट का पहला मैच अमेरिका कनाडा के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का आगाज होने से पहले आईसीसी ने पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप विजेता पाकिस्तानी टीम का हिस्सा शाहिद अफरीदी को एक अहम जिम्मेदारी भी दी है। आईसीसी ने अफरीदी को टूर्नामेंट के एंबेसडर के रूप में चुना गया है। आईसीसी ने इससे पहले युवराज सिंह, उसेन बोल्ट और क्रिस गेल को भी चुना था।

मैं इस संस्करण का हिस्सा बनकर खुश हूं

आईसीसी की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एंबेसडर के रूप में चुने जाने के बाद शाहिद अफरीदी ने अपने बयान में खुशी जताते हुए कहा कि ये आईसीसी का एक ऐसा टूर्नामेंट है जो मेरे दिल के हमेशा काफी करीब रहा है। इसके पहले संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद साल 2009 में ट्रॉफी जीतना मेरी शानदार यादों में से एक है। टी20 वर्ल्ड कप अपने हर संस्करण के साथ पिछले कुछ सालों काफी मजबूत हुआ है। मुझे इस इवेंट के साथ जुड़कर काफी खुशी हो रही है, जहां पर इस बार काफी सारी टीमें खेल रही हैं और हमें कई शानदार मैच देखने को इस बार मिलेंगे। मैं भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को होने वाले मुकाबले के लिए भी काफी उत्साहित हूं। ये खेल की दुनिया में सबसे बड़े मुकाबलों में से एक है और इस बार इसका गवाह न्यूयॉर्क का मैदान बनेगा।

अफरीदी का ऐसा रहा टी20 में करियर

शाहिद अफरीदी की गिनती टी20 फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है, जिनका बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल देखने को मिला है। साल 2009 में जब पाकिस्तान टीम ने इस ट्रॉफी को जीता था तो फाइनल मुकाबले में अफरीदी ने 40 गेंदों में 54 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं अफरीदी के टी20 इंटरनेशनल करियर को देखा जाए तो उन्होंने 99 मैचों में जहां 1416 रन बनाए हैं, तो वहीं गेंदबाजी में 98 विकेट हासिल किए हैं। अफरीदी ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 31 अलग-अलग टीमों के लिए खेला है।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के खिलाफ T20 World Cup में खेलेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, इन देशों की टीम में हैं शामिल

अब तक 3 विदेशी कप्तान जीत चुके हैं आईपीएल का खिताब, क्या इस बार भी होगा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement