Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC U19 WC 2022 : फाइनल में पहुंचने वाले पहली टीम बनी इंग्लैंड, अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में 15 रन से हराया

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2022 11:13 IST
England vs Afghanistan, ICC, cricket news, latest updates, U19 World Cup, India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKETWORLD CUP England vs Afghanistan

Highlights

  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है
  • इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 15 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई
  • फाइनल में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया या फिर भारत के साथ हो सकता है

इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 15 रन से हराकर 24 साल के इंतजार को खत्म करते हुए आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। स्पिनर रेहान अहमद ने 46वें ओवर में तीन विकेट लिये जब अफगानिस्तान को आखिरी दस गेंद में 18 रन बनाने थे। दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका में हुए टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर रही इंग्लैंड टीम ने जबर्दस्त वापसी की है। 

दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम अब कूलिज में तीसरे स्थान का मुकाबला खेलेगी। बारिश के कारण दो सुपर लीग सेमीफाइनल का पहला मैच देर से शुरू हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छी शुरूआत की और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 88 रन बनाने वाले जैकब बेथेल को नावीद जदरान ने सस्ते में पगबाधा आउट कर दिया। 

यह भी पढ़ें- Ind vs WI: कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में वनडे सीरीज के लिए भारत पहुंची वेस्टइंडीज की टीम

कप्तान टॉम प्रेस्ट भी जल्दी आउट हो गए जिससे स्कोर 56 रन पर दो विकेट हो गया। जॉर्ज थॉमस ने 50 रन बनाये लेकिन नूर अहमद की शानदार गेंद पर आउट हो गए। विलियम लक्सटन को इजहारूलहक नावीद ने क्लीन बोल्ड किया तब सौ रन पर पांच विकेट गिर चुके थे। इसके बाद फिर बारिश हो गई और मैच 47 ओवर का करना पड़ा। 

इंग्लैंड के लिये आखिर में जॉर्ज बेल और एलेक्स होर्टोन ने 95 रन की साझेदारी करके टीम को 231 रन तक पहुंचाया । अफगानिस्तान को डकवर्थ लुईस प्रणाली से संशोधित लक्ष्य मिला जिससे उन्हें अच्छी शुरूआत की जरूरत थी लेकिन वे नाकाम रहे। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोश बॉयडेन ने पारी की तीसरी ही गेंद पर विकेट लिया। अल्लाह नूर ने आते ही छक्का लगाकर दबाव कम किया और अपनी अर्धशतकीय पारी में आठ चौके जड़े। 

यह भी पढ़ें- ICC U19 World Cup: सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान यश ढुल ने किया प्लान का खुलासा

मोहम्मद इशाक के रन आउट होने के बाद हालांकि अफगानिस्तान की पारी कमजोर पड़ गई । नूर 60 रन बनाकर आउट हुए । अब्दुल हादी ने नाबाद 37 रन बनाकर टीम को 200 के पार पहुंचाया लेकिन अहमद ने आखिर में शानदार गेंदबाजी करके इंग्लैंड को 1998 के बाद पहली बार अंडर 19 विश्व कप फाइनल में पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement