Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC U19 World Cup 2022 : रोचक होगा भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में अब टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होना है। भारतीय टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 28, 2022 13:28 IST
Yash Dhull- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Yash Dhull

Highlights

  • आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से
  • भारतीय टीम ने अभी तक अपने तीन के तीनों मैचों में दर्ज की है जीत
  • 29 जनवरी शनिवार को एंटीगा में आमने सामने होंगी दोनों टीमें

IND vs BAN U19 World Cup Match : आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में अब टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होना है। भारतीय टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने तीन के तीनों मैच जीते हैं, वहीं बांग्लादेश ने भी अच्छा खेल दिखाया है, यही कारण है कि अब जब भारत और बांग्लादेश की टीमें क्वार्टरफाइनल में आमने सामने होंगी तो मुकाबला रोचक होने की पूरी उम्मीद है। ये मैच शनिवार 29 जनवरी को एंटीगा में होना है।

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Update : तीन स्टेडियम में हो सकता है आईपीएल का पूरा सीजन

 
भारतीय अंडर 19 टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराया था, वहीं दूसरे मैच में भी भारत ने आयरलैंड को 174 रन के भारी अंतर से हराया था। टीम इंडिया का ये प्रदर्शन त​ब था, जब कप्तान और उपकप्तान सहित भारत के चार खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव हो गए थे और मैच से बाहर थे। इसके बाद भारतीय टीम ने यूगांडा को 326 रन के भारी अंतर से मात दी। इससे टीम इंडिया का मनोबल सातवें आसमान पर है। उधर बांग्लादेश की बात करें तो इस टीम को पहले ही मैच में इंग्लैंड से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और कनाडा को आठ विकेट से परा​जित किया। अपने तीसरे मैच में टीम ने यूएई को नौ विकेट से हराया था, इस मैच का फैसला डकबर्थ लुइस नियम के आधार पर हुआ था। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल ऑक्शन के लिए एमएस धोनी पहुंचे चेन्नई, बनाएंगे रणनीति

अंडर 19 विश्व कप के इ​तिहास में भारतीय टीम अब त​क चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। भारत ने साल 2000 में पहली बार विश्वकप जीता था, इसके बाद साल 2008, साल 2012 और साल 2018 में भी इसे अपने नाम किया। लेकिन हमें ये भूलना नहीं चाहिए कि इस वक्त की चैंपियन बांग्लादेश की टीम ही है। साल 2020 के विश्व में फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया था, जिसमें भारत को तीन विकेट से हार मिली थी। अब भारतीय टीम के पास मौका है कि टीम बांग्लादेश को हराकर आगे बढ़े और साल 2020 में मिली हार का बदला भी लिया जा सके। अगर दोनों टीमों के पिछले पांच ही मैचों की बात करें तो भारतीय टीम ने तीन में जीत हासिल की है, वहीं बांग्लादेश की टीम एक मैच ही जीत पाई है। वहीं एक मैच नहीं हो सका। 

यह भी पढ़ें : आईपीएल के रास्ते एक और खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल

भारतीय स्क्वॉड: यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके रशीद (उप कप्तान), निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्या यादव, राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल तांबे, आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्स, विक्की ओस्तवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान।

रिजर्व: ऋषि रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृत राज उपाध्याय, अमृत राज उपाध्याय।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement